Home /News /jharkhand /

Sunrise Over Ayodhya: सलमान खुर्शीद, पी चिदम्बरम और दिग्विजय सिंह के खिलाफ मामला दर्ज

Sunrise Over Ayodhya: सलमान खुर्शीद, पी चिदम्बरम और दिग्विजय सिंह के खिलाफ मामला दर्ज

धनबाद कोर्ट में सलमान खुर्शीद, पी चिदंबरम और दिग्विजिय सिंह के खिलाफ मामला दर्ज

धनबाद कोर्ट में सलमान खुर्शीद, पी चिदंबरम और दिग्विजिय सिंह के खिलाफ मामला दर्ज

Salman Khurshhed Book Controversy: सनराइज ओवर अयोध्या किताब को लेकर जारी विवाद के बीच झारखंड के धनबाद कोर् में धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई है. धनबाद कोर्ट में अधिवक्ता एसपी सिंह ने यह आरोप लगाया है कि कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की धार्मिक विद्वेष फैलाने की मंशा है.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- संजय गुप्ता

    धनबाद. भारत के पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) द्वारा लिखी गई किताब सनराइज ओवर अयोध्या (Sunrise Over Ayodhya Book) को लेकर विवाद थमने का नाम नही ले रहा है. किताब में हिंदुत्व पर कही गई बात को लेकर बड़ी बहस छिड़ी हुई है. देश की राजधानी दिल्ली से लेकर कोयला राजधानी धनबाद (Dhanbad) तक यही चल रहा है. धनबाद में इस किताब में लिखी गई बात को लेकर झरिया निवासी अधिवक्ता एसपी सिंह ने कांग्रेस ने पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद, पूर्व वित्त मंत्री पी चितम्बरम तथा पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह तीनों आला नेताओं के विरुद्ध शिकायतवाद धनबाद कोर्ट में दायर किया गया है.

    दायर शिकायतवाद को लेकर कोग्रेस के तीनों आला नेताओं के खिलाफ सम्मन जारी करने का निवेदन अधिवक्ता ने कोर्ट से किया है. 18 नवम्बर को इसे लेकर कोर्ट सुनवाई करेगा. मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में शिकायतवाद दायर किया गया है. धनबाद के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में दायर शिकायतवाद के मुताबिक 11 नवंबर 2021 को पूर्व विदेश मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की ओर से लिखी गई किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ का विमोचन पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम और पूर्व मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश दिग्विजय सिंह ने किया था.

    अधिवक्ता एसपी सिंह ने यह आरोप लगाया है कि कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की इस किताब के अध्याय, ‘सेफ्रान स्काई’ के पेज नंबर 113 में धार्मिक विद्वेष फैलाने की मंशा है. सलमान खुर्शीद ने लिखा है कि ‘साधु संत जिस सनातन धर्म और क्लासिकल हिंदुत्व को जानते हैं, उसे किनारे करके ऐसे वर्जन को आगे बढ़ाया जा रहा है, जो हर पैमाने पर आईएसआईएस और बोकोहरम जैसी इस्लामी जेहादी संगठनों के राजनीतिक रूप जैसा है’. इसको लेकर आधार बनाकर आपत्ति जताते हुए अधिवक्ता ने किताब के लेखक सलमान खुर्शीद पर आरोप लगाया है कि ऐसा जान बूझकर किया गया है.

    Tags: Dhanbad news, Digvijaya singh, P Chidambaram, Salman khurshid book controversy, Sunrise over book

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर