लाइव टीवी

कांग्रेस ने देश को लूटा, मोदी लाये विकास: स्मृति ईरानी

भाषा
Updated: December 9, 2019, 5:20 AM IST
कांग्रेस ने देश को लूटा, मोदी लाये विकास: स्मृति ईरानी
स्मृति ईरानी ने झारखंड में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा किबीजेपी देश के गरीबों की सेवा करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराती है.

स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने झारखंड में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा किबीजेपी देश के गरीबों की सेवा करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराती है.

  • Share this:
धनबाद. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने रविवार को कांग्रेस (Congress) पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने शासन के दौरान देश को लूटा है. जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कई विकास कार्य किये हैं. ईरानी ने यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा किबीजेपी देश के गरीबों की सेवा करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराती है.

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी जी का जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था. लेकिन आप सबके आशीर्वाद से प्रधान सेवक बने और उन्होंने कई विकास कार्य किये.’उन्होंने नाम लिये बिना कहा कि बड़े नेता चुनावों के दौरान फोटो खिंचाने के लिए गरीबों के घर जाते हैं.

मोदीजी ने उज्ज्वला योजना शुरू की
उन्होंने कहा, ‘लेकिन मोदीजी को पता था कि महिलाएं रसोईघर में किस तरह से धुएं से परेशान होती हैं. वे एक एलपीजी कनेक्शन का खर्च वहन नहीं कर सकतीं. मोदीजी ने उज्ज्वला योजना’ शुरू की और अब गरीब परिवारों को मुफ्त एलपीजी कनेक्शन मिल रहे हैं.’ उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस केवल देश को लूटने में लिप्त रही.

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री ईरानी ने हाल ही में कांग्रेस के दो सांसदों पर बड़ा आरोप लगाया. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस के दो सांसद बांह चढ़ाकर आक्रामक तरीके से मेरी ओर बढ़े. उन्होंने कहा था, 'क्या बीजेपी की महिला सांसद होना मेरी गलती है. एक सांसद ने तो यहां तक कहा कि मैं बोल ही क्यों रही हूं. मैं स्तब्ध हूं. इस मामले में मुझे कुछ नहीं कहना.'

दरअसल शुक्रवार को लोकसभा में उन्नाव और हैदराबाद में हुई गैंग रेप की घटनाओं की चर्ची के दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि आज हम एक तरफ राम मंदिर बनाने वाले हैं दूसरी तरफ देश में सीताएं जलाई जा रही हैं. इस पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि बलात्कार जैसी घटनाओं पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें: डाटा राष्ट्रीय संपत्ति है, इसका संरक्षण किया जाना चाहिए: स्वदेशी जागरण मंच

उन्नाव गैंगरेप मामले में योगी सरकार की पहली कार्रवाई, 7 पुलिसकर्मी सस्पेंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 5:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर