धनबाद के नये समाहरणालय भवन को लेकर फंसा पेंच, चौथे तल्ले का काम रूका

बरवाअड्डा एयरपोर्ट के आस-पास के इलाके को फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है. इस कारण एयरपोर्ट के पास बहुमंजिले इमारत के निर्माण की इजाजत नहीं है. लेकिन इसकी अनदेखी कर यहां चार मंजिला नया समाहरणालय भवन बनाया जा रहा था.

News18 Jharkhand
Updated: July 30, 2019, 1:05 PM IST
धनबाद के नये समाहरणालय भवन को लेकर फंसा पेंच, चौथे तल्ले का काम रूका
धनबाद के नये समाहरणालय भवन का निर्माणकार्य रूका
News18 Jharkhand
Updated: July 30, 2019, 1:05 PM IST
धनबाद में नये समाहरणालय भवन को लेकर पेंच फंस गया है. नये भवन का निर्माण बरवाअड्डा एयरपोर्ट के पास हो रहा है. लेकिन इसके चौथे तल्ले को लेकर नागर विमानन विभाग ने आपत्ति जताई है और निर्माण कार्य पर तुरंत रोकने को कहा. इसके बाद चौथे तल्ले का निर्माणकार्य फिलहाल रोक दिया गया है.

फ्लाइंग जोन को लेकर फंसा पेंच 

दरअसल बरवाअड्डा एयरपोर्ट के आस-पास के इलाके को फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है. इस कारण एयरपोर्ट के पास बहुमंजिले इमारत के निर्माण की इजाजत नहीं है. लेकिन इसकी अनदेखी कर यहां चार मंजिला नया समाहरणालय भवन बनाया जा रहा था.

मुख्यमंंत्री रघुवर दास ने 22 फरवरी 2018 को नये समाहरणालय भवन का शिलान्यास किया था. गोविंदपुर अंचल के सुसनीलेवा में 11 एकड़ जमीन पर करीब 40 करोड़ की लागत से इसका निर्माणकार्य जारी था. तीन तल्ले तक का काम पूरा हो चुका है. लेकिन चौथे तल्ले के निर्माण पर ग्रहण लग गया है.

barva adda airport
बरवाअड्डा हवाईपट्टी, धनबाद


कैसे पास हो गया नक्शा व डिजाइन

सवाल है कि नक्शा और डिजाइन की स्वीकृति देते समय इसका ख्याल क्यों नहीं रखा गया. क्या जान-बूझकर इसकी अनदेखी की गई. धनबाद के नए उपायुक्त अमित कुमार ने कहा कि मामला संज्ञान में आने के बाद भूल सुधार की कोशिश की जाएगी. समाहरणालय के ऊपरी तल्ले का निर्माण वर्टिकल न कर हॉरिजेंटल कराया जाएगा. इसके लिए संबंधित विभाग से दिशा- निर्देश मांगा गया है.
Loading...

धनबाद में बरवाअड्डा एयरपोर्ट से ही हेलीकॉप्टर और छोटे विमान उड़ान भरते हैं और उतरते हैं. लिहाजा नागर विमानन विभाग ने सुरक्षा कारण से नए समाहरणालय भवन के चौथे तल्ले को लेकर आपत्ति जताई है.

रिपोर्ट- अभिषेक कुमार

ये भी पढ़ें- झारखंड के BJP विधायक परेशान, पार्टी के इस टास्क ने छुड़ाए पसीने

अब इस मामले ने बढ़ाई पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की मुश्किलें, कई देशों में निवेश का खुलासा

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 1:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...