सिंदरी में खाद कारखाना का निर्माणकार्य शुरू, दो हजार लोगों को मिलेगा रोजगार
Dhanbad News in Hindi

सिंदरी में खाद कारखाना का निर्माणकार्य शुरू, दो हजार लोगों को मिलेगा रोजगार
सिंदरी में खाद कारखाना का निर्माणकार्य शुरू

हिन्दुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड का निर्माणकार्य अगले तीन साल में पूरा कर लिया जाएगा. इसकी उत्पादन क्षमता पुराने कारखाने से 6 गुना ज्यादा होगी.

  • Share this:
झारखंड के धनबाद के सिंदरी में खाद कारखाना का निर्माणकार्य शुरू हो गया है. बुधवार को इसको लेकर आधारशिला रखी गयी. इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि भाजपा सांसद पशुपतिनाथ सिंह और स्थानीय विधायक फूलचंद मण्डल मौजूद रहे. पीएम मोदी ने पिछले साल इसका शिलान्यास किया था.

हिन्दुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड का निर्माणकार्य अगले तीन साल में पूरा कर लिया जाएगा. इसकी उत्पादन क्षमता पुराने कारखाने से 6 गुना ज्यादा होगी. 12 लाख मिलियन टन यूरिया का प्रतिवर्ष उत्पादन होगा.

कंपनी के महाप्रबंधक मुकेश चंद करण ने बताया की यह प्लांट साल 2021 से चालू हो जाएगा. इसमें चार सौ लोगों को सीधे तौर पर रोजगार मिलेगा. जबकि दो हजार से ज्यादा लोग परोक्ष रोजगार पाएंगे. डेढ़ से दो लाख लोगों को इसका लाभ मिलेगा.



सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी ने सिंदरी खाद कारखाने को चालू कराने का वादा किया था. जिसे अब पूरा किया जा रहा है. इससे इलाके के लोगों को रोजगार मिलेगा. साथ ही देश की खाद जरूरतों को पूरा करने के लिए विदेश से आयात करने की मजबूरी नहीं होगी.
बता दें कि पिछले साल पीएम मोदी का धनबाद दौरा हुआ था. उसी दौरान उन्होंने हर्ल का शिलान्यास किया था.

रिपोर्ट- अभिषेक कुमार

ये भी पढ़ें- हजारीबाग के लोगों को जल्द मिलेगी दोहरी खुशी, सालों पुरानी ये दो मांगें होंगी पूरी

खुशखबरी! धनबाद में डीसी लाइन पर फिर से दौड़ेगी ट्रेन, पायलट इंजन का ट्रायल सफल

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज