कांग्रेस के थीम सॉन्ग पर विवाद, र‍िटायर्ड कर्नल की कविता चुुुुराने का आरोप

नीतिका जीवन सिंह ने पत्र में कांग्रेस अध्यक्ष से अपील की है कि यदि वे इस गीत को आगे भी उसी रूप में दिखाना चाहते हैं तो उनसे सहमति पत्र ले लें. नीतिका ने कहा कि इसके लिए उन्हें कोई राशि नहीं चाहिए.

News18 Jharkhand
Updated: April 19, 2019, 7:23 PM IST
News18 Jharkhand
Updated: April 19, 2019, 7:23 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस प्रचार अभियान के थीम सॉन्ग पर विवाद हो गया है. दरअसल धनबाद के रिटायर्ड कर्नल जेके सिंह की पत्नी नीतिका जीवन सिंह ने कांग्रेस के प्रचार गीत 'मैं ही तो हिंदुस्तान हूं' को अपने पति की कविता बताते हुए राहुल गांधी को खुला पत्र लिखा है और उनसे इस मामले में जवाब मांगा है. नितिका ने पत्र में कहा है कि उनके पति कर्नल जेके सिंह ने 'मैं सारा हिंदुस्तान हूं' कविता संग्रह लिखा है. जिसके अधिकांश बोल उनके पति की कविता से मिलती है. उन्होंने हाल ही में पीएम की मौजूदगी में नेशनल स्टेडियम दिल्ली में इस कविता का पाठ किया था.

नीतिका जीवन सिंह ने पत्र में कांग्रेस अध्यक्ष से अपील की है कि यदि वे इस गीत को आगे भी उसी रूप में दिखाना चाहते हैं तो उनसे सहमति पत्र ले लें. नीतिका ने कहा कि इसके लिए उन्हें कोई राशि नहीं चाहिए. कांग्रेस पार्टी और राष्ट्रीय अध्यक्ष से नीतिका ने बस इतनी मांग की है कि इसके एवज में वे झारखंड के किसी शहीद, सैनिक या पुलिसकर्मी के परिवार को आर्थिक सहायता दे दें.



कांग्रेस सूत्रों के अनुसार इस गीत को मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने लिखा है. जबकि संगीतकार अर्जुना हरजाई ने लयबद्ध किया और निखिल आडवाणी ने इसका निर्देशन किया है. थीम सॉन्ग में गरीबों, बेरोजगारों, किसानों और महिलाओं को न्याय दिलाने की बात कही गई है. सॉन्ग में उठाए गए मुद्दे कांग्रेस के घोषणा पत्र में भी शामिल है.

रिपोर्ट- अभिषेक कुमार 

ये भी पढ़ें - झारखंड में बागी कांग्रेस नेता पार्टी के लिए बन सकते हैं मुसीबत का सबब

ये भी पढ़ें - झारखंड की इन तीन सीटों के लिए मुस्लिम वोटरों को रिझाने में जुटी बीजेपी
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार