धनबाद में तीसरी लहर की दस्तक! दो बच्चे पाए गए संक्रमित; SNMMCH में भर्ती

धनबाद में दो बच्चों के कोरोना पॉजिटिव होने से स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है.

Dhanbad News: दोनों बच्चों के संक्रमित होने की पुष्टि खुद पीजी ब्लॉक कोविड केयर सेंटर इंचार्ज डॉ डीपी भूषण ने की है. डॉ डीपी भूषण ने बताया कि दोनों बच्चों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. इनमें से एक छह साल की बच्ची है. डॉक्टर ने बताया कि अनोखी बात यह रही कि बच्ची का मां की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है.

  • Share this:
    संजय गुप्ता.

    धनबाद. कोरोना की दूसरी लहर के साथ ही बार बार तीसरी लहर से सावधान रहने की बात कही जा रही थी. तीसरी लहर में बच्चे संक्रमित होने की आशंका जताई गई थी जिसको लेकर सरकार और प्रशासन बार-बार आम लोगों को लापरवाही से बचने का निर्देश दे रहा है. धनबाद जिले में तीसरी लहर की दस्तक हो चुकी है. दो बच्चे कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. धनबाद में तीसरी लहर की दस्तक के साथ ही स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है. दोनों बच्चों के संक्रमित होने की पुष्टि खुद पीजी ब्लॉक कोविड केयर सेंटर इंचार्ज डॉ डीपी भूषण ने की है. पहले से ही आगाह किया गया था कि तीसरी लहर का प्रभाव बच्चों को ऊपर पड़ने वाला है. दो बच्चे संक्रमित पाए गए हैं. एक की उम्र 6 साल जबकि दूसरे की उम्र 3 साल है. दोनों की रिपोर्ट संक्रमित पाए जाने के बाद SNMMCH अस्पताल के पीजी ब्लॉक में भर्ती कराया गया है. पीजी ब्लॉक कोविड केयर सेंटर इंचार्ज डॉ डीपी भूषण ने इसकी पुष्टि की है.

    डॉ डीपी भूषण ने बताया कि दोनों बच्चों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. इनमें से एक छह साल की बच्ची है. सिर दर्द की शिकायत पर सोमवार को SNMMCH अस्प्ताल में इलाज के लिए उसकी मां लेकर पहुंची थी. इलाज के पूर्व बच्ची की कोरोना जांच कराई गई थी. इलाज के बाद बच्ची को घर भेज दिया गया था. आज रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है. डॉक्टर ने बताया कि अनोखी बात यह रही कि बच्ची का मां की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है.

    दूसरे केस में सीआईएसएफ जवान के तीन साल के बेटे की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. उसे भी कोविड वार्ड में भर्ती किया गया है. डॉ डीपी भूषण ने बताया कि छुट्टी में सीआईएसएफ जवान परिवार के साथ तेलंगाना अपने घर गया हुआ था. ड्यूटी ज्वाइन करने से पहले इन्हें 15 क्वारंटीन रहने का नियम है. पूरा परिवार धनबाद लौटा. इसके बाद क्वारनटिन के सभी की कोरोना जांच की गई जिसमें 3 साल के बेटे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिसका इलाज अस्प्ताल में चल रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.