धनबाद: दो जिलों को जोड़ने वाले पुल में जगह-जगह आईं दरारें, 6 महीने पहले बनकर हुआ तैयार

धनबाद में दामोदर नदी पर स्थित ये पुल 6 महीना पहले ही बनकर तैयार हुआ है.

Dhanbad News: धनबाद- बोकारो मुख्यमार्ग को जोड़ने वाले तेलमच्चो दामोदर पुल हादसे को निमंत्रण देता दिख रहा है. पुल में जगह-जगह दरारें पड़ गई हैं.

  • Share this:
    रिपोर्ट- संजय गुप्ता

    धनबाद. झारखंड के धनबाद में दो जिलों को जोड़ने वाला पुल भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ता दिख रहा है. तेलमच्चो स्थित दामोदर नदी पर बने पुल में जगह-जगह दरारें आ गई हैं. जबकि यह पुल 6 महीना पहले ही बनकर तैयार हुआ है. अशोका बिल्डकॉन नामक कम्पनी को पुल निर्माण का कार्य मिला था. लोगों के मुताबिक कंपनी ने पुल निर्माण में भारी अनियमितता बरती, जिससे पुल 6 महीने में ही दरकने लगा है.

    धनबाद- बोकारो मुख्यमार्ग को जोड़ने वाले तेलमच्चो दामोदर पुल हादसे को निमंत्रण देता दिख रहा है. पुल में जगह-जगह दरारें पड़ गई हैं. दामोदर पुल के अलावा महुदा डीएवी स्कूल से राजगंज को जोड़ने वाले सड़क पर भी जगह-जगह पर सड़कों में दरारें दिखाई दे रही हैं. बता दें कि इस सड़क का निर्माण भी अशोका बिल्डकॉन कंपनी द्वारा ही किया गया था.

    स्थानीय जिला परिषद सदस्य संतोष महतो का कहना है कि कम्पनी ने पुल और सड़क के निर्माण में गड़बड़ी की है. कच्चे माल की गुणवत्ता का ख्याल नहीं रखा गया. इसके कारण तेलमच्चो पुल में जगह दरारें आ गई हैं.

    स्थानीय निवासी धर्मेंद्र भुइंया का कहना है कि 6 माह में पुल में दरारें आने लगी हैं. इससे जाहिर होता है कि पुल बनाने में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया. विभाग को इसकी जांच करनी चाहिए. दरार की वजह से पुल हादसे को दावत दे रहा है.

    बता दें कि झारखंड में कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें घटिया सामग्री के इस्तेमाल की वजह से बनने के चंद महीने बाद पुल ढह गये. लेकिन निर्माण कंपनियों पर सख्ती नहीं बरती गई. लिहाजा यह खेल जारी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.