• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • झारखंड में 'गुलाब' का कहर: जोरदार आवाज के साथ पूरा घर पाताल में समाया, बेटे ने जान पर खेल कर मां को बचाया

झारखंड में 'गुलाब' का कहर: जोरदार आवाज के साथ पूरा घर पाताल में समाया, बेटे ने जान पर खेल कर मां को बचाया

मां-बेटे का फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है.

मां-बेटे का फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Dhanbad News: केंदुआडीह थानाक्षेत्र के अग्नि प्रभावित क्षेत्र राजपूत बस्ती में जोरदार आवाज के साथ जमीन धंस गई. इससे एक घर गोफ में समा गया. घर में मौजूद मां आशा देवी भी गोफ में समा गई. यह देख बेटा आंनद सिंह मां को बचाने नीचे छलांग लगा दी.

  • Share this:

    रिपोर्ट- संजय गुप्ता

    धनबाद. झारखंड के धनबाद में चक्रवाती तूफान गुलाब (Cyclonic Storm Gulab) का कहर चारों तरफ देखा जा रहा है. लगातार हो रही बारिश से लोग परेशान हैं. बारिश के चलते केंदुआडीह थानाक्षेत्र के अग्नि प्रभावित क्षेत्र राजपूत बस्ती में जोरदार आवाज के साथ जमीन धंस गई. इससे एक घर गोफ में समा गया. घर में मौजूद मां आशा देवी भी गोफ में समा गई. चीख सुनकर बेटा आंनद सिंह दौड़ा और मां को बचाने गोफ में छलांग लगा दी. तब तक स्थानीय लोगों की भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गई. स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद रस्सी के सहारे मां-बेटे को गोफ से बाहर निकाला. दोनों का अस्पताल में इलाज जारी है.

    जिले में तूफान के कारण बीते 24 घण्टे से बारिश जारी है. इससे बीसीसीएल कर्मियों के क्वार्टर्स में बारिश का पानी घुस गया है. बीसीसीएल ब्लॉक टू का जमुनिया वर्कशॉप और खदान पानी में भर गया है. इससे कोयला उत्पादन ठप हो गया है.

    बीसीसीएलकर्मियों के परिजनों का कहना है कि हर साल बारिश के मौसम में उनके क्वार्टर्स में पानी घुस जाता है. इससे घरों में रहना मुश्किल हो जाता है. लेकिन बीसीसीएल प्रबंधन कोई उपाय नहीं करता. हर बार सिर्फ समाधान का भरोसा दिया जाता है.

    लोगों की माने तो बीसीसीएल के अधिकारी जान-बूझकर ऐसी लापरवाही कर रहे हैं. जिससे कम्पनी को करोड़ों का नुकसान हो, उसके बाद टेंडर निकलेगा. कमीशन की मोटी रकम ली जाएगी. जबकि इसके कई उपाय हैं जिससे कम्पनी तथा कर्मियों को नुकसान नहीं होगा. पिछली बार इसको लेकर वार्ता हुई थी. पानी निकासी को लेकर काम किया जाएगा, लेकिन बारिश खत्म होने के बाद प्रबंधन इसे भूल गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज