• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Dhanbad Judge Murder Case: गिरफ्तार आरोपियों के होंगे नार्को समेत चार टेस्ट, कोर्ट ने दी इजाजत

Dhanbad Judge Murder Case: गिरफ्तार आरोपियों के होंगे नार्को समेत चार टेस्ट, कोर्ट ने दी इजाजत

झारखंड पुलिस पकड़े गए आरोपियों के गुजरात के एफसीए लैब में नार्को टेस्ट, ब्रेन मैपिंग समेत चार टेस्ट करवाने की तैयारी में है

झारखंड पुलिस पकड़े गए आरोपियों के गुजरात के एफसीए लैब में नार्को टेस्ट, ब्रेन मैपिंग समेत चार टेस्ट करवाने की तैयारी में है

Jharkhand News: पुलिस जज उत्तम आनंद हत्याकांड के राज जानने के लिए गिरफ्तार ऑटो चालक लखन वर्मा, राहुल वर्मा के चार तरह के टेस्ट करवाएगी. इसको लेकर पुलिस को न्यायालय से अनुमति मिल गई है. गिरफ्तार अभियुक्तों के गुजरात के एफसीए लैब में नार्को टेस्ट, ब्रेन मेपिंग सहित चार टेस्ट करवाए जाएंगे

  • Share this:

    (संजय गुप्ता)

    धनबाद. झारखंड के धनबाद जिला एवं सत्र न्यायाधीश अष्टम उत्तम आनंद की मौत (Judge Uttam Anand Death) की गुत्थी अब तक अनसुलझी है. मगर अब पुलिस इस हत्याकांड (Murder Case) के राज जानने के लिए गिरफ्तार ऑटो चालक लखन वर्मा, राहुल वर्मा के चार तरह के टेस्ट करवाएगी. इसको लेकर पुलिस को न्यायालय से अनुमति मिल गई है. गिरफ्तार अभियुक्तों के ब्रेन मैपिंग, नार्को टेस्ट (Narco Test) सहित चार टेस्ट करवाया जाएगा. पुलिस जज मौत मामले को लेकर हर पहलू से जांच कर रही है.

    मंगलवार को धनबाद (Dhanbad) के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) संजीव कुमार ने मीडिया को बताया कि पुलिस जज मौत मामले में गिरफ्तार अभियुक्तों के चार टेस्ट करवाएगी. पुलिस ने इसके लिये न्यायालय में आवेदन दी थी जिसमें अदालत से अभियुक्त के टेस्ट को लेकर अनुमति मिल गई है. गुजरात के एफसीए लैब में आरोपियों के नार्को टेस्ट, ब्रेन मैपिंग सहित चार टेस्ट करवाने की तैयारी है.

    उन्होंने बताया कि जिले के सभी न्यायिक पदाधिकारियों को पुलिस सुरक्षा देगी. न्यायिक पदाधिकारी के सुरक्षा के लिए पुलिसबल तैनात होंगे. इस केस की न्यायालय में स्टेटस रिपोर्ट सौंपी गई है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के द्वारा केस की जांच पड़ताल के लिए सीबीआई से अनुसंसा की गई है. जब तक सीबीआई इस केस को टेकओवर नहीं करती है तब तक एसआईटी की अनुसंधान जारी रहेगी. एसएसपी ने कहा कि न्यायिक पदाधिकारियों की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी. एडीजी संजय लाटकर के नेतृत्व में इसको लेकर समीक्षा की गई है. जहां भी फोर्स की जरुरत पड़ेगी वहां फोर्स नियुक्त किए जाएंगे.

    एसएसपी संजीव कुमार ने यह भी बताया कि एसआईटी की अलग-अलग टीमें रंजय सिंह की पत्नी और पिता के अलावा अन्य लोगों से भी इस मामले में पूछताछ कर रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज