फिर से चालू हो सकती है धनबाद- चंद्रपुरा रेललाइन, रेलवे की तरफ से कोशिश तेज
Dhanbad News in Hindi

फिर से चालू हो सकती है धनबाद- चंद्रपुरा रेललाइन, रेलवे की तरफ से कोशिश तेज
डीसी रेल लाइन

डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा की माने तो धनबाद- चन्द्रपुरा डीसी रेललाइन पर यात्री ट्रेन चलाने की संभावना खत्म नहीं हुई है.

  • Share this:
झारखंड में धनबाद- चंद्रपुरा रेललाइन फिर से चालू हो सकती है. इसके मद्देनजर डीआरएम अनिल मिश्रा ने गुरुवार को इस लाइन का निरीक्षण किया. दरअसल रेलमंत्री ने एक सप्ताह में डीसी लाइन की खामियों को दूर करने का आदेश दिया है. 19 महीना पहले भूमिगत आग के कारण इस लाइन को बंद कर दिया गया था.

डीसी रेललाइन को लेकर विपक्ष का हमला तब से तेज है. लोकसभा चुनाव को देखते हुए विपक्षी पार्टियां इसे चुनावी मुद्दा बनाने में जुटी हैं. विपक्ष का आरोप है कि सिर्फ कोयला के लिए डीसी रेललाइन को बंद किया गया. बीसीसीएल डीसी रेललाइन के नीचे से कोयला निकालना चाहती है. कोल इंडिया के चेयरमैन इंद्रजीत सिंह से लेकर रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी तक इस सिलसिले में धनबाद का दौरा कर चुके हैं.

डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा की माने तो धनबाद- चन्द्रपुरा डीसी रेललाइन पर यात्री ट्रेन चलाने की संभावना खत्म नहीं हुई है. लेकिन इसके लिए डीजीएमएस से पहले मालगाड़ी चलाने की अनुमति मांगी गयी है.



बीसीसीएल के रेलपटरी उखाड़कर कोयला खनन के प्रस्ताव पर फिलहाल रेलवे ने मंजूरी नहीं दी है. पिछले 19 महीने से धरना पर बैठे कतरास के लोगों में अब इस रूट के फिर से चालू होने की आस जगी है. बता दें कि इस लाइन पर 26 जोड़ी ट्रेनें चलती थीं. रेलवे के अनुसार सालाना एक करोड़ 25 हजार यात्री इस रूट पर सफर करते थे.
रिपोर्ट- ​अभिषेक कुमार 

ये भी पढ़ें- बंद डीसी रेल लाइन दोबारा चालू कराने को 14 महीने से जारी है जनता का धरना-आंदोलन

धनबाद डीसी रेल लाइन के जिंदा होने की उम्मीद, भूमिगत रेलवे ट्रैक का हुआ सर्वे

 

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज