Home /News /jharkhand /

Dhanbad: जुर्माना लगाते हुए पंचायत ने दिया हुक्म - महिला है बदचलन, बंद करो इसका हुक्का-पानी...

Dhanbad: जुर्माना लगाते हुए पंचायत ने दिया हुक्म - महिला है बदचलन, बंद करो इसका हुक्का-पानी...

निरसा विधायक अपर्णा सेनगुप्ता  ने पंचायत के लोगों के साथ कालूबथान थाना क्षेत्र में बैठक कर मामला सुलझाया.

निरसा विधायक अपर्णा सेनगुप्ता ने पंचायत के लोगों के साथ कालूबथान थाना क्षेत्र में बैठक कर मामला सुलझाया.

Panchayat vs Police: मामला धनबाद के कालुबथान ओपी क्षेत्र की एक पंचायत का है. पंचायत के सुनाए फरमान के बाद महिला और उसके परिवार ने कालुबथान ओपी में शिकायत दर्ज कराई थी. ओपी प्रभारी ने पंचायत के लोगों को बुला कर अपना आदेश वापस लेने और महिला से वसूली गई जुर्माना राशि लौटाने का निर्देश दिया. लेकिन पंच ने ओपी प्रभारी का निर्देश मानने से इनकार कर दिया. तब महिला ने निरसा एसडीपीओ पीतांबर खेरवार और निरसा विधायक अपर्णा सेन गुप्ता से फरियाद लगाई.

अधिक पढ़ें ...

धनबाद. एक महिला को पंचायत ने चरित्रहीन बता तुगलकी फरमान जारी कर दिया. पंचायत के आदेश पर गांव में महिला और उसके परिवार का हुक्का-पानी बंद कर दिया गया. उसे गांव के किसी भी तालाब या कुएं से पानी लेने से भी रोक दिया गया. इस मुद्दे पर पंच ने ओपी प्रभारी की भी बात सुनने से इनकार कर दिया. हालांकि बाद में एसडीपीओ और विधायक के हस्तक्षेप से मामला सुलझा.

यह मामला धनबाद के कालुबथान ओपी क्षेत्र की एक पंचायत का है. पंचायत के सुनाए फरमान के बाद महिला और उसके परिवार ने कालुबथान ओपी में शिकायत दर्ज कराई थी. ओपी प्रभारी ने पंचायत के लोगों को बुला कर अपना आदेश वापस लेने और महिला से वसूली गई जुर्माना राशि लौटाने का निर्देश दिया. लेकिन पंच ने ओपी प्रभारी का निर्देश मानने से इनकार कर दिया. तब महिला ने निरसा एसडीपीओ पीतांबर खेरवार और निरसा विधायक अपर्णा सेनगुप्ता से फरियाद लगाई.

पूरा माजरा समझने के बाद एसडीपीओ और विधायक ने कालुबथान ओपी में पंच के लोगो के साथ बैठक कर समझौता कराया. इसके बाद पंचायत ने सामाजिक बहिष्कार किए जाने का अपना आदेश वापस लिया और महिला से वसूली गई 19 हजार 500 रुपए की जुर्माना राशि वापस की. बैठक के दौरान पंचों ने अपनी गलती भी स्वीकार की.

इस मुद्दे पर निरसा एसडीपीओ ने कहा कि मामला संज्ञान में आने के बाद सभी के साथ बैठक कर मामले का निपटारा कर लिया गया है. सभी शांतिपूर्ण तरीके से रहेंगे. समझौता करा दिया गया है. निरसा विधायक अपर्णा सेन गुप्ता ने कहा कि गांव के माहौल को वे समझती हैं. महिला के शिकायत का निपटारा सभी लोगों के साथ बैठक कर सुलझाया गया है. दो पक्ष इससे संतुष्ट हैं.

Tags: Dhanbad news, MLA, Panchayat

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर