धनबाद क्राइम : एक मानसिक रोगी से अस्पताल में रेप, तो एक विवाहिता दहेज की बलि चढ़ी!

न्यूज़18 क्रिएटिव

रेप कांड के घिनौने मामले में आरोपी एंबुलेंस ड्राइवर के सहयोगी के तौर पर एक टी स्टॉल मालिक का नाम भी आ रहा है. वहीं धनबाद के एक और आपराधिक घटना एक संदिग्ध मौत से जुड़ी है, जिसे दहेज हत्या बताया जा रहा है.

  • Share this:
    रांची. यौन अपराध की एक​ घिनौनी और शर्मनाक वारदात झारखंड के धनबाद ज़िले से सामने आई, जहां एक मानसिक रूप से बीमार महिला कथित तौर पर बलात्कार की शिकार हुई. धनबाद के सरकारी अस्पताल शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज हास्पिटल में एक एंबुलेंस ड्राइवर ने शनिवार रात इस घिनौने अपराध को अंजाम दिया. बताया जाता है कि इस अपराध में एक चाय वाले ने ड्राइवर की मदद की. वहीं, धनबाद की क्राइम डायरी देखें तो एक विवाहिता का शव खिड़की से लटका मिलने पर मायके वाले हत्या का आरोप लगा रहे हैं.

    खबरों की मानें तो बीते 26 जून को एक मानसिक रोगी महिला अस्पताल में भर्ती करवाई गई थी, जिसे ठीक से बोलते भी नहीं बनता. इस महिला की पहचान के बारे में अस्पताल भी निश्चित नहीं है. इस मामले में टीओआई की खबर के अनुसार एंबुलेंस ड्राइवर संजय दास और चाय ठेला मालिक किशुन महिला वार्ड में भर्ती इस महिला को बहलाकर अस्पताल के ही सुनसान कोने में ले गए और दुष्कर्म किया. कुछ स्टाफ सदस्यों को इसकी भनक लगी लेकिन जब तक वो महिला को बचाने पहुंचते ड्राइवर वहां से भाग चुका था, लेकिन चाय वाला पकड़ा गया.

    ये भी पढ़ें : झारखंड : धर्म परिवर्तन के शिकार 14 आदिवासी परिवारों की हिन्दू धर्म में वापसी



    अस्पताल के अधीक्षक एके चौधरी के हवाले से खबरों में कहा गया कि वारदात की सूचना मिलने पर चाय वाले को पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया. वहीं, अस्पताल प्रबंधन ने इस घटना की जांच के लिए पांच सदस्यों की कमेटी बना दी है. एएसपी मनोज सवरगियार के मुताबिक ड्राइवर फरार था जबकि चाय वाले से पूछताछ की जा रही थी. लेकिन टीओआई की ताज़ा खबर के मुताबिक ड्राइवर दास को पुलिस ने हिरासत में​ ले लिया है.

    ये भी पढ़ें : झारखंड: इस गांव में ज़हरीला पानी पीकर मर रहे हैं लोग, जन्म से हो रहे विकलांग

    दुपट्टे से लटकी मिली लाश, हत्या का आरोप
    न्यूज़18 के रिपोर्टर संजय गुप्ता की रिपोर्ट के मुताबिक धनबाद के बरोरा थाना अंतर्गत सिंदवारटांड में 21 वर्षीय विवाहिता वर्षा कुमारी का शव दुपट्टे के सहारे खिड़की से लटका मिला. इस मामले में बताया जाता है कि वर्षा कुमारी की शादी 15 दिसम्बर 2018 को राजू मिस्त्री के बेटे सूरज शर्मा के साथ हुई थी. वर्षा के मायके पक्ष का आरोप है कि शादी के समय लड़के वालों को 6 लाख रुपये दहेज दिया गया था. इसके बावजूद दहेज को लेकर ससुराल पक्ष उसे प्रताड़ित कर रहा था. योजना बनाकर हत्या करने संबंधी शिकायत मृतका के पिता घनश्याम बढ़ई ने पुलिस को दी है. इधर घटना के बाद से ही ससुराल पक्ष फरार है और पुलिस छापेमारी कर रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.