धनबाद जिले के लिए गौरव की बात, इस वजह से डीसी ए दोड्डे को मिलेगा अवार्ड

धनबाद जिले में अधिकतम शौचालयों पर पेंटिग बनवाए गये. आकर्षक पेंटिंग के लिए जिले को अवार्ड मिलने वाला है.

News18 Jharkhand
Updated: June 20, 2019, 7:26 PM IST
धनबाद जिले के लिए गौरव की बात, इस वजह से डीसी ए दोड्डे को मिलेगा अवार्ड
धनबाद डीसी ए दोड्डे
News18 Jharkhand
Updated: June 20, 2019, 7:26 PM IST
जिले में स्वच्छ और सुंदर शौचालय बनवाने के लिए धनबाद उपायुक्त ए दोड्डे सम्मानित होंगे. 24 जून को दिल्ली में एक कार्यक्रम में उन्हें इसके लिए अवार्ड दिया जाएगा. कार्यक्रम का आयोजन स्वच्छ भारत मिशन और ड्रिंकिंग वॉटर एंड सैनिटेशन डिपार्टमेंट, झारखंड की ओर से किया जाएगा.

स्वच्छाग्रही और सरपंच भी होंगे सम्मानित

कार्यक्रम के लिए उपायुक्त के अलावा असलम हुसैन, सुदीप कुमार दत्ता को भी नामित किया गया है. स्वच्छाग्रही अंकिता कुमारी, सबिया खातून, दिवाकर सोनी और सरपंच कैटेगरी में मिहिर मंडल, पिंकी देवी, उषा देवी, संजय महतो तथा शौचालय (हाउसहोल्ड) केटेगरी में गोपाल साधु, बेबी देवी, लखीराम किस्कू, जफर अंसारी एवं साकिब अंसारी को अवार्ड दिया जाएगा.

शौचालय पर पेंटिग के लिए अवार्ड

उपायुक्त ए दोड्डे ने कहा कि यह धनबाद के लिए गौरव की बात है. जिले में दो लाख 80 हजार शौचालय बनवाए गये हैं. इनके निर्माण में क्वालिटी का खास ख्याल रखा गया. अधिकतम शौचालयों पर पेंटिग बनवाए गये. आकर्षक पेंटिंग के लिए जिले को अवार्ड मिलने वाला है.

झारखंड से 3 जिलों का चयन 

गौरतलब है कि भारत सरकार ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय पर पेंटिंग बनवाने के लिए देशभर में प्रतिस्पर्धा आयोजित की थी. इसके तहत धनबाद समेत झारखंड के तीन जिलों का चयन राष्ट्रीय अवार्ड के लिए हुआ है.
रिपोर्ट- अभिषेक कुमार

ये भी पढ़ें- चौथी से 9वीं में पहुंच गई छात्रा, लेकिन नहीं बना आधारकार्ड

धनबाद में ट्रक से गायब 10 कार्टन विस्फोटक जंगल से बरामद

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...