धनबाद गर्ल अनिता मजूमदार बनीं विश्व की सबसे मोटी किताब की ब्रांड एंबेसडर

अनीता मजूमदार मिस इंडिया रनर अप रह चुकी हैं.

Dhanbad News: पूर्व मिस इंडिया रनर अप रहीं अनिता मजूमदार को लंदन की ईएसएन पब्लिकेशन की ओर से प्रकाशित होने वाली विश्व की सबसे मोटी पुस्तक का ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है.

  • Share this:
    रिपोर्ट- संजय गुप्ता

    धनबाद. कोयले की राजधानी कही जाने वाले धनबाद में हर तरफ खदान ही खदान है. इन्हीं खादानों से कोयले के रूप में हीरा निकलता है. धनबाद की एक बेटी ने भी हीरे जैसे बहुमूल्य काम कर दिखाया है. जिसने छोटे शहर से निकलकर देश ही नहीं विदेशों में अपना परचम लहराया है. हम बात कर रहे हैं अनिता मजूमदार की, जो पूर्व में मिस इंडिया रनर अप रह चुकी हैं. वर्तमान में धनबाद नगर निगम की ब्रांड एंबेसडर हैं.

    अनिता अपनी प्रतिभा के बदोलत कई मैडल जीतकर धनबाद समेत झारखंड का नाम रौशन की है. इस बार उनका चयन विश्व की सबसे मोटी पुस्तक के ब्रांड अंबेसडर के रूप में हुआ है. विज्ञान व तकनीक पर आधारित इस पुस्तक का नाम 'वाइड आउटकम्स ऑन रिसर्च एंड लेटेस्ट डेवलपमेंट' है. यह पुस्तक अगले साल 22 अप्रैल को विश्व पुस्तक दिवस पर प्रकाशित होगा.

    अनिता ने बताया कि लंदन की ईएसएन पब्लिकेशन की ओर से प्रकाशित होने वाली इस अनोखी पुस्तक का ब्रांड एम्बेसडर उन्हें बनाया गया है. इसके चेयरमैन जे बानुचंदर ने ईमेल के जरिए उन्हें इसकी जानकारी दी है. इस ऐतिहासिक पुस्तक के चार पेज में भी उनके भी आर्टिकल होंगे. यह पुस्तक गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपनी जगह बनाएगी. इसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वो कम ही होगा.

    विश्व की सबसे मोटी पुस्तक का ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने के लिए प्रकाशन को अनिता ने धन्यवाद दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि काफी खुशी महसूस होती है कि इस छोटी सी जगह से उन्हें इतना बड़ा अवसर मिल रहा है. अनिता ने बताया कि वह कोरोना काल में लगातार लोगों के साथ जुड़ी हुई रही हैं. नगर निगम के अधिकारियों के साथ मिलकर क्षेत्र के सनेटाइजेशन का काम किया. इसके अलावा लोगों को ऑक्सीजन मुहैया कराने में भी मदद की.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.