Home /News /jharkhand /

dhanbad girl khushi targets gold in interstate archery competition jhnj

मिलिए धनबाद की 8 वर्षीय गोल्डेन गर्ल खुशी से, अंतरराज्यीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में गोल्ड पर साधा निशाना

धनबाद पहुंचने पर लोगों ने खुशी का जोरदार स्वागत किया.

धनबाद पहुंचने पर लोगों ने खुशी का जोरदार स्वागत किया.

धनबाद के सिन्दरी की रहने वाली 8 वर्षीय खुशी ने अंतरराज्यीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में गोल्ड पर निशाना साधकर जिले के साथ-साथ राज्य का भी नाम रोशन किया है. आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में अंतरराज्यीय तीरंदाजी प्रतियोगिता आयोजित हुई.

रिपोर्ट- संजय गुप्ता

धनबाद. झारखंड के धनबाद के सिन्दरी की रहने वाली 8 वर्षीय खुशी ने साबित कर दिया कि प्रतिभा उम्र की मोहताज नहीं होती है. 8 वर्ष की छोटी उम्र में खुशी कुमारी ने अंतरराज्यीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में गोल्ड पर निशाना साधकर जिले के साथ-साथ राज्य का नाम भी रोशन किया है. आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में अंतरराज्यीय तीरंदाजी प्रतियोगिता आयोजित हुई.

गोल्ड जीतकर धनबाद लौटने पर खुशी का जोरदार स्वागत किया गया. लोगों ने विजय जुलूस निकालकर खुशी का स्वागत किया. खुशी की सफलता से जिलेवासी काफी खुश हैं. 8वर्षीय खुशी कुमारी डीएवी मॉडल स्कूल डिगवाडीह के चौथी वर्ग की छात्रा है. खुशी टाटा फीडर सेंटर डिगवाडीह में मधु और ज्योति नाम की खिलाड़ियों के साथ तीरंदाजी की ट्रेनिंग ली.

बेटी के इस सफलता पर माता पिता को काफी गर्व है. खुशी ने कहा कि बेहतर ट्रेनिंग मिलने के कारण उसने ये सफलता हासिल की है. आगे भी वह अपना प्रैक्टिस जारी रखेगी. और आर्चरी के क्षेत्र में राज्य और देश का नाम रौशन करेगी.

स्थानीय निवासी संतोष दास ने कहा कि अंडर 9 अंतरराज्यीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में खुशी ने गोल्ड जीता है. ये धनबाद के लिए बड़ी बात है. इससे लोगों को बेटियों को बढ़ावा देने की प्रेरणा मिलेगी. खुशी के अलावा 4 और बच्चियों आर्चरी के क्षेत्र में जमकर मेहनत कर रही है. ये बच्चियां आगे चलकर देश के लिए अंतरराष्ट्रीय मेडल लाएंगी.

Tags: Archery Competition, Dhanbad news, Jharkhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर