Dhanbad: 3 माह से नहीं मिला था वेतन, होमगार्ड जवान की अचानक तबीयत बिगड़ी, मौत

होमगार्ड जवान इंद्रलाल मंडल की मौत के बाद बेटे रीतेश मंडल ने विभाग पर लगया हत्या का आरोप.

इंद्रलाल के बेटे रितेश मंडल ने कहा कि पिछले तीन महीने से पिता को वेतन नहीं मिला था. जिसके कारण पिता काफी चिंतित रहते थे. उन्होंने कहा कि विभाग की लापरवाही के कारण उनके पिता की मौत हुई है. उन्होंने विभाग के अधिकारियों पर हत्या का आरोप लगाया है.

  • Share this:
    संजय गुप्ता.

    धनबाद. शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (SNMMCH) में तैनात होमगार्ड जवान को कई महीने से वेतन नहीं मिल पाया था. जिस कारण आर्थिक तंगी से गुजर रहा था. आर्थिक तंगी के कारण होमगार्ड का यह जवान हमेशा तनाव में रहा करता था. आखिरकर आर्थिक तंगी और तनाव की वजह से होमगार्ड जवान की तबीयत आचनक बिगड़ गई और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. परिजनों ने गृह रक्षा वाहिनी पर होमगार्ड जवान की हत्या करने का आरोप लगाया है.

    मृतक जवान की पहचान इंद्रलाल मंडल के रूप में हुई है. 52 वर्षीय इंद्रलाल टुंडी के रहनेवाले थे. पिछले 3 महीने से उन्हें वेतन नहीं मिल रहा था. जिसके कारण घर की आर्थिक स्थिति दयनीय हो गई थी. घर के लोग दाने-दाने को मोहताज हो गए थे. इस स्थिति की वजह से इंद्रलाल काफी डिप्रेशन में चल रहे थे. परिजनों ने इंद्रलाल की मौत के लिए विभाग के अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया है.

    टुंडी के रहनेवाले 52 वर्षीय होमगार्ड जवान इंद्रलाल मंडल SNMMCH में डयूटी कर रहे थे. देर रात उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई. जिसके बाद उन्हें SNMMCH के आईसीयू वॉर्ड में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. इंद्रलाल के बेटे रितेश मंडल ने आरोप लगाया है कि पिछले तीन महीने से पिता को वेतन नहीं मिला था. जिसके कारण घर की माली स्थिति खराब हो गई थी. पिता काफी चिंतित रहते थे. वह डिप्रेशन में चले गए थे. उन्होंने कहा कि विभाग की लापरवाही के कारण उनके पिता की मौत हुई है. उन्होंने विभाग के अधिकारियों के ऊपर हत्या का आरोप लगाया है. बेटा ने विभाग में नियोजन और मुआवजा देने की मांग की है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.