Home /News /jharkhand /

Judge Death Case: CBI ने दाखिल की चार्जशीट, जारी है 'बड़ी साजिश' की जांच

Judge Death Case: CBI ने दाखिल की चार्जशीट, जारी है 'बड़ी साजिश' की जांच

धनबाद के जज उत्तम आनंद की मौत मामले की जांच कर रही सीबीआई ने पहली चार्जशीट दाखिल की है (फाइल फोटो)

धनबाद के जज उत्तम आनंद की मौत मामले की जांच कर रही सीबीआई ने पहली चार्जशीट दाखिल की है (फाइल फोटो)

Dhanbad Judge Uttam Anand Death Case: केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने पहली चार्जशीट दाखिल की है. उसने इस मामले में गिरफ्तार ऑटो चालक लखन वर्मा और राहुल वर्मा पर हत्या (302), झूठी जानकारी (201) और 34 (कॉमन इंटेंशन) आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया था. सीबीआई अभी भी 'बड़ी साजिश' की जांच कर रही है

अधिक पढ़ें ...

    धनबाद. झारखंड के धनबाद जिला एवं सत्र न्यायाधीश अष्टम उत्तम आनंद की मौत मामले (Judge Uttam Anand Death Case) में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने चार्जशीट (Chargesheet) दाखिल की है. सीबीआई (CBI) ने इस मामले में गिरफ्तार ऑटो चालक लखन वर्मा और राहुल वर्मा पर हत्या (302), झूठी जानकारी (201) और 34 (कॉमन इंटेंशन) आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया था. सीबीआई अभी भी ‘बड़ी साजिश’ की जांच कर रही है. इन दोनों को सबसे पहले झारखंड सरकार (Jharkhand Government) द्वारा गठित एसआईटी (SIT) ने गिरफ्तार किया था. इसके बाद अगस्त में सीबीआई ने जब अपने हाथ में जांच ली तो उन्हें गिरफ्तार किया.

    जज उत्तम आनंद की पत्नी ने हत्या का मामला दर्ज कराया था. बाद में इस मामले को सीबीआई ने अपने हाथ में ले लिया. सीबीआई ने सीएफएसएल गांधीनगर में दो नार्को टेस्ट और ब्रेन मैपिंग के अधीन किया. दोनों आरोपियों पर ऑटो रिक्शा चोरी करने का आरोप लगाया गया था.

    बता दें कि बीते 28 जुलाई की सुबह जिला सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद को धनबाद शहर के रणधीर वर्मा चौक पर तेज रफ्तार ऑटो रिक्शा ने टक्कर मार दी थी. इस घटना में जज उत्तम आनंद की मौके पर ही मौत हो गई थी. घटना के वक्त वो मॉर्निंग वॉक कर रहे थे. इस ऑटो रिक्शा को लखन वर्मा चला रहा था जबकि उसका सहयोगी राहुल उसके साथ बैठा हुआ था. जज उतम आनंद के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उन्हें सिर में गंभीर चोट लगने की बात सामने आई है. साथ ही लोहे की किसी चीज से प्रहार करने की बात कही गई है.

    Tags: CBI investigation, CBI Probe, Chargesheet Filing, Dhanbad judge murder case, Jharkhand Judge Murder

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर