Home /News /jharkhand /

Dhanbad Judge Death: दोनों आरोपियों से पूछताछ के लिए CBI को मिला 5 दिनों का रिमांड

Dhanbad Judge Death: दोनों आरोपियों से पूछताछ के लिए CBI को मिला 5 दिनों का रिमांड

धनबाद जज मौत मामले में सीबीआई जांच तेज है.

धनबाद जज मौत मामले में सीबीआई जांच तेज है.

Dhanbad Judge Death: सीबीआई ने ड्राइवर लखन वर्मा तथा उसके सहयोगी राहुल वर्मा से पूछताछ के लिये 5 दिनों के रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी. इस पर कोर्ट ने मंजूरी दे दी.

    धनबाद. जज उत्तम आनन्द मौत (Judge Uttam Anand Death) मामले में सीबीआई जांच (CBI Probe) तेज है. शुक्रवार को कोर्ट ने दोनों आरोपियों को 5 दिनों के रिमांड पर सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया. इससे पहले सीबीआई ने ड्राइवर लखन वर्मा तथा उसके सहयोगी राहुल वर्मा से पूछताछ के लिये 5 दिनों के रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी. इस पर कोर्ट ने मंजूरी दे दी.

    गौरतलब है कि झारखंड सरकार की अनुशंसा और झारखंड हाईकोर्ट के निर्देश पर सीबीआई ने गुरुवार से धनबाद के जिला सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद हत्याकांड की जांच शुरू कर दी है. इस हत्याकांड में गिरफ्तार ऑटो चालक लखन वर्मा और उसके सहयोगी राहुल वर्मा को सीबीआई पूछताछ करना चाहती है ताकि अहम गुत्थियां सुलझाई जा सकें.

    सूत्रों की मानें तो सीबीआई आरोपियों की ब्रेन मैपिंग और नार्को टेस्ट के लिए भी अदालत में आवेदन दे सकती है. आपको बता दें कि पहले इस मामले की जांच कर रही SIT की टीम इस पहेली को सुलझाने में नाकाम साबित हो रही थी. जिसके बाद केस की गंभीरता को देखते हुए हेमंत सरकार ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा की थी. बुधवार को देर शाम दिल्ली सीबीआई ने इस मामले में FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इसी क्रम में सीबीआई एसपी विजय कुमार शुक्ला के नेतृत्व में बनी 20 सदस्यीय टीम बुधवार देर रात ही धनबाद पहुंच गई थी और गुरुवार से टीम ने अपना काम शुरू कर दिया. गुरुवार को सीबीआई की टीम ने सर्किट हाउस में एसआईटी के अधिकारियों के साथ बैठक की.

    सीबीआई टीम के कुछ सदस्यों ने धनबाद थाने में केस से संबंधित कागजात और सबूतों की घंटों जांच की. सीबीआई की टीम तकरीबन 8 घंटे से ज्यादा समय तक थाने में रुकी और केस से जुड़े कागजात की कॉपी साथ ले गई. इसके लिए धनबाद थाने में ही एक जेरोक्स मशीन मंगाई गई थी, जिससे तकरीबन 1000 पेज की केस डायरी की कॉपी निकाली गई.

    आपके शहर से (धनबाद)

    धनबाद
    धनबाद

    Tags: CBI Probe, Dhanbad news, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर