Home /News /jharkhand /

धनबाद जज हत्या मामला: सीबीआई दोनों आरोपियों का दोबारा कराएगी नार्को समेत 4 टेस्ट

धनबाद जज हत्या मामला: सीबीआई दोनों आरोपियों का दोबारा कराएगी नार्को समेत 4 टेस्ट

धनबाद जज हत्या मामले में सीबीआई 3 बार रिमांड पर लेकर आरोपियों से पूछताछ कर चुकी है.

धनबाद जज हत्या मामले में सीबीआई 3 बार रिमांड पर लेकर आरोपियों से पूछताछ कर चुकी है.

Dhanbad Judge Murder: सीबीआई ने कोर्ट को आवेदन देकर बताया कि जज हत्याकांड की जांच में सीबीआई को गहरी साजिश और मास्टरमाइंड के विषय में अहम सुराग हाथ लगे हैं. इसका सत्यापन जरूरी है. जेल में दोनों से पूछताछ भी की गई. हालांकि पूछताछ के दौरान दोनों आरोपी लगातार बयान बदलते रहे. इसलिए दोनों का दोबारा नार्को और ब्रेन मैपिंग सहित अन्य टेस्ट कराने की जरूरत है.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- संजय गुप्ता

    धनबाद. जिला सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद हत्या मामले में धनबाद जेल में बंद दोनों आरोपियों का फिर से नार्को टेस्ट, ब्रेन मैपिंग समेत चार वैज्ञानिक जांच की जाएगी. सीबीआई के इस आवेदन को विशेष कोर्ट ने स्वीकार करते हुए सभी टेस्टों के लिए अनुमति दे दी है. सीबीआई गुजरात के गांधी नगर ले जाकर आरोपियों का टेस्ट कराएगी. कोर्ट ने इसके लिए सीबीआई को 6 दिसंबर से 29 दिसंबर तक का समय दिया है.

    सीबीआई ने कोर्ट को आवेदन देकर बताया कि जज हत्याकांड की जांच में सीबीआई को गहरी साजिश और मास्टरमाइंड के विषय में अहम सुराग हाथ लगे हैं. इसका सत्यापन जरूरी है. जेल में दोनों से पूछताछ भी की गई. हालांकि पूछताछ के दौरान दोनों आरोपी लगातार बयान बदलते रहे. इसलिए दोनों का दोबारा नार्को और ब्रेन मैपिंग सहित अन्य टेस्ट कराने की जरूरत है. ताकि साजिश और मास्टरमाइंड का पता लगाया जा सके. सीबीआई ने अदालत को बताया कि नार्को टेस्ट के लिए दोनों आरोपियों ने अपनी सहमति स्वेच्छा से दी है.

    बता दें कि सीबीआई के स्पेशल सेल ने गत 27 नवंबर को जिला एवं सत्र न्यायाधीश एसएन मिश्रा की अदालत में आवेदन देकर दोनों आरोपियों से पूछताछ की इजाजत मांगी थी. अदालत ने 27 नवंबर से तीन दिसंबर तक जेल में दोनों आरोपी से पूछताछ की इजाजत दी थी. उससे पहले 16 अगस्त को सीबीआई ने आरोपी लखन वर्मा और राहुल वर्मा का नार्को और ब्रेन मैपिंग टेस्ट कराने गुजरात ले गई थी. हालांकि टेस्ट के बाद भी सीबीआई को इस मामले में कुछ विशेष हाथ नहीं लगी थी. सीबीआई इस मामले में दोनों आरोपियों को तीन बार रिमांड पर लेकर पूछताछ कर चुकी है.

    बता दें कि इसी साल 28 जुलाई को मॉर्निंग वॉक के दौरान धनबाद कोर्ट के जज उत्तम आनंद की ऑटो से टक्कर मारकर हत्या कर दी गई थी. पहले जज हत्या मामले की जांच धनबाद पुलिस कर रही थी. बाद में हाईकोर्ट के आदेश पर जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंपा गया.

    Tags: Dhanbad judge murder case, Dhanbad news, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर