• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Dhanbad Judge Uttam Anand Murder: लापरवाही पर पाथरडीह थानाप्रभारी निलंबित, ऑटो मालिक गिरफ्तार

Dhanbad Judge Uttam Anand Murder: लापरवाही पर पाथरडीह थानाप्रभारी निलंबित, ऑटो मालिक गिरफ्तार

ऑटो मालिक की गिरफ्तारी में लापरवाही बरतने पर एसएसपी ने पाथरडीह थानाप्रभारी को सस्पेंड कर दिया.

ऑटो मालिक की गिरफ्तारी में लापरवाही बरतने पर एसएसपी ने पाथरडीह थानाप्रभारी को सस्पेंड कर दिया.

Dhanbad Judge Uttam Anand Murder: पुलिस की पूछताछ में ऑटो मालिक रामदेव ने बताया कि ऑटो चोरी हो गया था. बाद में उसे पता चला कि ऑटो से जज की जान चली गई तो वह डर कर भाग गया.

  • Share this:

    इनपुट- संजय गुप्ता

    धनबाद. जज उत्तम आनन्द मौत मामले (Judge Uttam Anand Murder) में एसएसपी ने पाथरडीह थानाप्रभारी उमेश मांझी को निलंबित कर दिया. थानाप्रभारी पर ऑटो मालिक की गिरफ्तारी में लापरवाही बरतने का आरोप है. उधर, सुदामडीह पुलिस ने शनिवार देर रात पाथरडीह जंगल से ऑटो मालिक रामदेव लोहार को गिरफ्तार कर लिया.

    जानकारी के मुताबिक पुलिस की पूछताछ में रामदेव ने बताया कि ऑटो चोरी हो गया था. बाद में उसे पता चला कि ऑटो से जज की जान चली गई तो वह डर कर भाग गया. घर के आसपास जंगलों में छिपा रहा. तीन माह पूर्व ही उसने सेकेंड हैंड ऑटो खरीदा था. रामदेव ने यह भी बताया कि वह पूर्व में डकैती, चोरी समेत अन्य मामलों में जेल जा चुका है.

    बता दें कि जज उत्तम आनंद रांची के होटवार जेल में बंद गैंगस्टर समेत 15 बड़े अपराधियों के मामलों की सुनवाई कर रहे थे. उनके पास लंबित केसों में कई हाईप्रोफाइल मर्डर और आदतन अपराधियों के मुकदमे भी शामिल थे. उन्होंने दो मामलों में दो सगे भाइयों समेत तीन लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई थी.

    28 जुलाई की सुबह माॅर्निंग वाॅक के दाैरान जज उत्तम आनंद को एक ऑटाे ने टक्कर मार दी. इससे उनकी मौत हो गई. पुलिस ने इस मामले में ऑटाे और उसके ड्राइवर काे गिरफ्तार कर लिया है. मामले की एसआईटी जांच जारी है. शनिवार को राज्य सरकार ने मामले में सीबीआई जांच की अनुशंसा कर दी है. इस बीच इस मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आ गई है. इसमें बताया गया है कि जज के सिर पर किसी भारी चीज से प्रहार किया गया था. साथ ही सीने पर भी गहरी चोट पाई गई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज