अपना शहर चुनें

States

धनबाद सांसद ने गिनाई सरकार की 4 साल की उपलब्धियां

पत्रकार वार्ता में धनबाद सांसद ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां
पत्रकार वार्ता में धनबाद सांसद ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

रेल लाइन के निर्माण के लिए 625 करोड़ की राशि के बजट का प्रावधान कर दिया गया है. डीपीआर तैयार होने के बाद टेंडर प्रक्रिया पूरी कर रेल लाइन निर्माण का काम शुरू कर दिया जाएगा.

  • Share this:
धनबाद सांसद पीएन सिंह ने सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता के माध्यम से केंद्र सरकार के चार वर्ष के कार्यकाल में हुए विकास कार्यो की उपलब्धियां गिनाई. उन्होंने डीसी लाइन के मुद्दे पर कहा कि केंद्र सरकार इसपर संवेदनशील है. उन्होंने कहा कि पूर्व में विधायक सांसदों का एक प्रतिनिधि मंडल रेल मंत्री से मिलकर उन्हें इस समस्या अवगत करा चुकी है. रेल मंत्रालय धनबाद चंद्रपुरा नई रेल लाइन के निर्माण पर हरि झंडी दे चुकी है.

सांसद ने आगे कहा कि रेल लाइन के निर्माण के लिए 625 करोड़ की राशि के बजट का प्रावधान कर दिया गया है. डीपीआर तैयार होने के बाद टेंडर प्रक्रिया पूरी कर रेल लाइन निर्माण का काम शुरू कर दिया जाएगा.

बिजली पानी की समस्या होगी दूर



सांसद ने कहा कि बिजली-पानी की समस्या को समाप्त करने की दिशा में सरकार आवश्यक कदम उठा रही है. ग्रामीण व शहरी विद्युतीकरण योजना एवं जलापूर्ति योजना को सफल बनाने की दिशा में लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि छह से आठ महीने में इसका रिजल्ट भी सामने आएगा. कोई ऐसा शहर और गांव नहीं बचेगा जहां पानी का पाइप नहीं पहुंचा हो.
पीएन सिंह ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है. उन्होंने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने पहले अल्पसंख्यकों के बीच भ्रम फैलाया और अब दलितों के बीच भ्रम फैलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार जब कानून में संशोधन करती है तो विपक्ष भ्रामक चर्चा शुरू कर देती है. उन्होंने जानना चाहा कि बगैर विपक्ष के संसद में कानून में संशोधन किस तरह से किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि कानून में संशोधन विपक्ष की उपस्थिति में होती है. आज जो भ्रम की स्थिति फैलाई जा रही है उसे दूर करने का प्रयास किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज