• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Dhanbad News: नगर निगम की लापरवाही से घर जमींदोज, बाल-बाल बचे बच्‍चे, कई को आईं चोटें

Dhanbad News: नगर निगम की लापरवाही से घर जमींदोज, बाल-बाल बचे बच्‍चे, कई को आईं चोटें

House Collapsed: नगर निगम की लापरवाही से मकान पूरी तरह से तबाह हो गया. (न्‍यूज 18)

House Collapsed: नगर निगम की लापरवाही से मकान पूरी तरह से तबाह हो गया. (न्‍यूज 18)

Dhanbad Municipal Corporation News: जेसीबी मशीन से नाले के लिए गड्ढा खोदा जा रहा था. इस दौरान सुरक्षा मानकों का पालन न करने की वजह से 5 मकान क्षतिग्रस्‍त हो गए, जिनमें से एक तो पूरी तरह से तबाह हो गया. इस मकान में रहने वाले किरायेदार अचानक से खुले आसमान के नीचे आ गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    संजय गुप्‍ता

    धनबाद. झारखंड के धनबाद से बड़ी खबर सामने आई है. यहां नगर निगम द्वारा नाले के लिए गड्ढे खोदने के दौरान बड़ा हादसा हुआ है. इस दौरान नगर निगम की घोर लापरवाही भी उजागर हुई है. नगर निगम की ओर से नाला बनाने के लिए गड्ढा खोदा जा रहा था. इस दौरान 5 मकानों को नुकसान पहुंचा है, जिनमें से एक बिल्डिंग पूरी तरह से ध्‍वस्‍त हो गई. लापरवाही के कारण हुए इस हादसे में कई लोगों को मामूली चोटें आई हैं. वहीं, बच्‍चे बाल-बाल बच गए. विनोद नगर में नाले के लिए गड्ढा खोदने के दौरान मकान गिर गया.

    जानकारी के अनुसार, हीरापुर के विनोद नगर स्थित सेंट्रल स्कूल रोड में नगर निगम नाला बनाने के लिए गड्ढा खोद रहा था. इस दौरान वहां के 5 घरों को नुकसान हुआ है, जिसमें एक घर पूरी तरह से गिर गया. इसमें रह रहे परिवार के सदस्यों को हल्की चोटें आई हैं. बच्‍चे इस घटना में बाल-बाल बच गए. परिवार के सदस्यों ने बताया कि वे घर के अंदर बच्चों के साथ सो रहे थे. दिन के तकरीबन 4:00 बजे अचानक से जोर का आवाज हुआ और घर का एक हिस्सा गिर गया. सभी लोग घर से बाहर भाग निकल आए, तभी घर पूरी तरह से जमींदोज हो गया. स्‍थानीय लोगों के सहयोग से घर के अंदर के सामान को बाहर निकाला जा सका. इस घटना के कारण पड़ोसी भी डर गए हैं. लोगों को डर है कि उनके घर भी अचानक से गिर न जाएं.

    PDS Scam: प्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण योजना में बड़ा घोटाला, 3 महीने का राशन डकार गए डीलर

     लोग नगर निगम के ठेकेदार को इसके लिए दोषी मान रहे हैं. बताया जाता है कि नाले के लिए जेसीबी से गड्ढा खोदा जा रहा था. इस दौरान सुरक्षा मानकों का खयाल न रखने के कारण मकानों को नुकसान हुआ. हालांकि, उन्होंने आश्वासन दिया है कि पहले टूटे हुए मकान का और बाउंड्री परिसर का मरम्मत कराया जाएगा. इसके बाद नाले का निर्माण किया जाएगा. जमींदोज मकान हीरापुर निवासी शंकर महतो का है. उस मकान में लाटो लाल श्रीवास्तव का परिवार किराये पर रह रहा था. घर के क्षतिग्रस्त को जाने के कारण अब परिवार वालों को खुले आसमान के नीचे रहना पड़ेगा. बच्चों के साथ आंगन में बैठे परिवार के सदस्यों ने बताया की अब कोई उपाय फिलहाल नहीं है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज