Home /News /jharkhand /

Dhanbad News: पुलिस के हत्थे चढ़े दो साइबर ठग, साढ़े 5 लाख रुपए कैश सहित कई ATM कार्ड बरामद

Dhanbad News: पुलिस के हत्थे चढ़े दो साइबर ठग, साढ़े 5 लाख रुपए कैश सहित कई ATM कार्ड बरामद

धनबाद से गिरफ्तार साइबर अपराधियों के बारे में जानकारी देती पुलिस अधिकारी

धनबाद से गिरफ्तार साइबर अपराधियों के बारे में जानकारी देती पुलिस अधिकारी

Dhanbad Cyber Crime: धनबाद में एटीएम के सामने संदिग्ध घूमते पाए गए दो युवकों के पास से पुलिस ने पांच लाख 49 हजार नगद सहित विभिन बैंकों के एटीएम कार्ड, मोबाइल बरामद किया है. दोनों को गिरफ्तार करने के साथ ही पुलिस ने एफआईआर कर जेल भेज दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- संजय गुप्ता
    धनबाद. झारखंड की धनबाद पुलिस ने फर्जी कॉल और एसएमएस के जरिए लोगों को अपनी जाल में फंसाकर उनकी गाढ़ी कमाई पर पल भर में चपत लगाने वाले दो साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) को गिरफ्तार किया है. दोनों के पास से पुलिस ने 5 लाख 49 हजार रुपए के अलावे कई मोबाइल व विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड (ATM Card) भी बरामद किया है. गिरफ्तार साइबर अपराधियों के नाम इजरायल अंसारी और माजिद अंसारी हैं. इनमें इजरायल की उम्र 21 साल है,जबकि माजिद की उम्र 25 साल है. दोनों जामताड़ा जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र के दखिनीडीह मुस्लिम टोला के रहने वाले हैं.

    मामले को लेकर एसडीपीओ बाघमारा निशा मुर्मू ने बताया कि कतरास स्थित राहुल चौक के पास दो युवक संदिग्ध हालत एटीएम मशीन के समीप घूम रहे थे. गश्ती कर रही कतरास पुलिस ने दोनों संदिग्ध युवको से पूछताछ की तो पुलिस के सवालों के आगे उनके पसीने छूट गए. दोनों पुलिस द्वारा किए गए सवालों का जवाब नहीं दे सके जिसके बाद पुलिस ने उसकी तलाशी ली. तलाशी के दौरान एक काले रंग का बैग उन लोगों के पास से बरामद हुआ. उस बैग में 5 लाख 50 हजार रुपए पाए गए.

    बरामद रुपए के बारे में दोनों के द्वारा पुलिस को जानकारी नहीं दी गई. पुलिस ने फिर से दोनों की तलाशी ली. इस दौरान दोनों के पास विभिन्न बैंकों के एटीएम पुलिस को मिले. दोनों के पास से बरामद मोबाइल में यूपीआई नम्बर इस्तेमाल कर रुपए ट्रांसफर करने के कई एप भी पाए गए. जिनमे कई लोगों के नम्बर मौजूद हैं. मोबाइल मौजूद उन नंबरों की पुलिस जांच पड़ताल कर रही है. जांच पड़ताल के बाद कुछ और भी खुलासे की उम्मीद जताई जा रही है.

    एसडीओपी निशा मुर्मू ने बताया कि गिरफ्तार दोनों अपराधी पेशेवर साइबर अपराधी हैं. दोनों मिलकर फर्जी कॉल और एसएमएस के जरिए लोगों से ठगी कर उन्हें चुना लगाया करते थे. कतरास अंचल के पुलिस निरीक्षक भिखारी राम की शिकायत पर कतरास थाना में दोनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर