जाली पेपर के आधार पर चल रहा था कोयले का काला खेल, पुलिस ने खोला भेद
Dhanbad News in Hindi

जाली पेपर के आधार पर चल रहा था कोयले का काला खेल, पुलिस ने खोला भेद
अवैध कोयला लदे ट्रक जब्त

इनदिनों बंगाल के दुबड़ा से बड़े पैमाने पर कोयले की तस्करी हो रही है. लोकल लिंक और कुछ पुलिसवालों के सहयोग से यह काला खेल चल रहा है.

  • Share this:
धनबाद प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद जिले में अवैध कोयले का कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है. एक बार फिर धनबाद के जोरापोखर थाना क्षेत्र में कोयले के काले कारोबार का सफेद सच सामने आया. जिला प्रशासन ने गुप्त सूचना के आधार पर अवैध कोयला लदे तीन ट्रकों को जब्त कर लिया. इन ट्रकों के द्वारा जाली पेपर के आधार पर कोयला बेचने ले जाया जा रहा था.

दरअसल धनबाद पुलिस को गुप्त सूचना मिल रही थी कि जाली पेपर के सहारे बंगाल के दुबड़ा से कई ट्रकों में अवैध कोयला भरकर धनबाद के रास्ते अवैध मंडियों में खपाने की कोशिश हो रही है. इसी आलोक में एसएसपी ने जोरापोखर पुलिस को सतर्क किया. जिसके बाद चेकिंग के दौरान अवैध कोयला लदे तीन ट्रकों को पुलिस ने पकड़ा. जब पुलिस ने ट्रक ड्राइवरों से कोयले के कागजात की मांग की तो वे एक भी वैध कागजात नहीं दिखा पाये.

गौरतलब है कि इनदिनों बंगाल के दुबड़ा से बड़े पैमाने पर कोयले की तस्करी हो रही है. लोकल लिंक और कुछ पुलिसवालों के सहयोग से यह काला खेल चल रहा है. इसके पूर्व भी धनबाद के सुदामडीह में पुलिस ने आठ कोयले लदे ट्रक को पकड़ा था. लेकिन बाद में उन्हें छोड़ दिया गया.



सूत्रों के मुताबिक कोयले के इस खेल में जिस शख्स का हाथ है. उसका राजनीतिक गलियारों में अच्छी पहुंच है. इसलिए पुलिस की कार्रवाई के बावजूद यह खेल लगातार जारी है.
(विभाष की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- लापता पति की तलाश में दर-दर भटकने को मजबूर है महिला

अलकतरा घोटाला: ईडी ने क्लासिक कोल कंपनी के डायरेक्टर की जमीन जब्त की
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading