लाइव टीवी

परीक्षा पे चर्चा: पीएम मोदी से मिलेगा धनबाद का करणदीप, पूछेगा ये सवाल

News18 Jharkhand
Updated: January 15, 2020, 12:51 PM IST
परीक्षा पे चर्चा: पीएम मोदी से मिलेगा धनबाद का करणदीप, पूछेगा ये सवाल
पीएम मोदी के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में धनबाद के करणदीप समेत झारखंड के 18 बच्चे हिस्सा लेंगे

करणदीप ने बताया कि वह पीएम मोदी (PM Modi) से यह जानना चाहेगा कि एक साधारण परिवार से आने के बावजूद उनके अंदर इतना आत्मविश्वास कैसे पैदा हुआ.

  • Share this:
धनबाद. दिल्ली पब्लिक स्कूल, कार्मिक नगर के 11वीं के छात्र करणदीप को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) से मिलने का मौका मिला है. वह 20 जनवरी को दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में आयोजित होने वाले 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम में हिस्सा लेगा. इस कार्यक्रम के लिए झारखंड के विभिन्न जिलों से कुल 18 छात्र-छात्राओं का चयन हुआ है. कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी 10वीं और 12वीं के छात्रों को परीक्षा का तनाव (Exam Stress) कम करने को लेकर टिप्स देंगे. साथ ही छात्र-छात्राओं के सवालों का जवाब भी देंगे. यह तीसरा साल है, जब पीएम इस कार्यक्रम को करने जा रहे हैं.

पीएम से आत्मविश्वास को लेकर सवाल पूछेगा करणदीप

पीएम के कार्यक्रम के लिए करणदीप के चयन से उसके माता- पिता और स्कूल के शिक्षक व सहपाठी काफी खुश हैं. करणदीप को बधाइयां दी जा रही हैं. करणदीप का चयन मानव संसाधन मंत्रालय द्वारा आयोजित ऑनलाइन परीक्षा के जरिये हुआ. उसने बताया कि परीक्षा को लेकर बच्चे बहुत तनाव में रहते हैं. ऐसे में उनके मन में आत्महत्या का ख्याल आने लगता है. वह पीएम से इस तनाव को कम करने के उपाय के बारे में जानना चाहेगा. यदि यह सवाल किसी और ने पूछ लिया, तो दूसरा सवाल होगा कि एक साधारण परिवार से आने के बावजूद आपके भीतर इतना आत्मविश्वास कैसे पैदा हुआ.

निबंध और कविता लेखन में पूरे स्कूल में रहा है बेहतर

करणदीप के चयन पर स्कूल की प्राचार्या डॉ. सरिता सिन्हा ने खुशी जाहीर करते हुए इसे धनबाद के लिए बड़ी उपलब्धि बताया. बतौर प्राचार्या करणदीप पढ़ाई-लिखाई में शुरू से ही अव्वल रहा है. निबंध और कविता लेखन में वह पूरे स्कूल में सबसे बेहतर है. 10वीं की परीक्षा में करणदीप ने 97 प्रतिशत अंक हासिल किया था.

रिपोर्ट- अभिषेक कुमार

ये भी पढ़ें- खबर का असर: बच्चों की मौत पर जागा रिम्स प्रशासन, शिशु वार्ड में बढ़ेंगे बेड व बेबी वार्मर 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 12:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर