धनबादः लॉकडाउन में प्रतिबंधित सामान की सप्लाई को लेकर छापा, गोदाम सील
Dhanbad News in Hindi

धनबादः लॉकडाउन में प्रतिबंधित सामान की सप्लाई को लेकर छापा, गोदाम सील
एसडीएम ने कहा कि कंपनी ने वैसे सामान की डिलीवरी भी शुरू कर दी थी, जिनकी अनुमति सरकार ने नहीं दी है.

लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान प्रतिबंधित सामान की डिलीवरी करने की शिकायत पर झारखंड के धनबाद (Dhanbad) में पुलिस-प्रशासन की टीम ने ई-कॉमर्स कंपनी के गोदाम पर मारा छापा. दर्ज होगी रिपोर्ट.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
धनबाद. कोरोना वायरस (COVID-19) की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन (Lockdown) के चौथे चरण में सरकार ने आम लोगों को कुछ छूट दी है. इसके तहत ई-कॉमर्स कंपनियों को गैर-जरूरी सामान की सप्लाई के भी आदेश दिए गए हैं. लेकिन ई-कॉमर्स कंपनियां बगैर अनुमति लिए भी लोगों को ऐसे सामान की डिलीवरी कर रही थीं. झारखंड के धनबाद में आज ऐसा ही एक मामला सामने आया. लॉकडाउन का उल्लंघन करने की शिकायत मिलने पर जिला प्रशासन ने आरोपी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन के गोदाम पर छापा मारकर वहां से बड़ी मात्रा में सामान जब्त कर लिया. साथ ही गोदाम भी सील कर दिया.

धनबाद के एसडीएम राज महेश्वरम ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान ई-कॉमर्स कंपनियों को जरूरी चीजों की ऑनलाइन डिलीवरी की अनुमति दी गई थी. आम लोगों को जरूरत के सामान मिल सकें, इसलिए सरकार ने यह छूट दी थी. लेकिन धनबाद में सरकार के आदेश को ताक पर रखकर ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन ने लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किया. एसडीएम ने कहा कि कंपनी ने वैसे सामान की डिलीवरी भी शुरू कर दी थी, जिनकी अनुमति सरकार ने नहीं दी है. कंपनी पिछले कई दिनों से ऐसे सामान की डिलीवरी कर रही थी.

एसडीएम ने कहा कि इस बात की सूचना मिलने के बाद प्रशासन और पुलिस की टीम ने सोमवार को धनबाद के सदर थाना क्षेत्र में स्थित पूजा टॉकीज में छापेमारी की. यहां कंपनी का गोदाम बनाया गया था. छापेमारी के दौरान टीम ने मौके से कई तरह के मोबाइल फोन, प्रिंटर, कंप्यूटर पार्ट्स बड़ी मात्रा में जब्त किए. उन्होंने कहा कि छापेमारी में जब्त सामान की डिलीवरी लॉकडाउन के दौरान ही की जानी थी. उन्होंने कहा कि कंपनी के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन को लेकर मामला दर्ज किया जाएगा. साथ ही आगे भी अगर किसी कंपनी के खिलाफ ऐसी शिकायत मिली तो कार्रवाई की जाएगी.



ये भी पढ़ें- 



लेमन ग्रास की खेती से लाखों कमाने का सपना देखने वाले किसान क्यों हैं उदास?

धनबाद में पत्नी और 1 साल की बेटी की हत्या कर पति ने लगाई फांसी
First published: May 25, 2020, 10:22 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading