Home /News /jharkhand /

झारखंड के बड़े सरकारी अस्पताल का कारनामा, रविवार होने की वजह से थैलेसीमिया पीड़ित बच्चे को नहीं ली भर्ती

झारखंड के बड़े सरकारी अस्पताल का कारनामा, रविवार होने की वजह से थैलेसीमिया पीड़ित बच्चे को नहीं ली भर्ती

धनबाद एसएनएमएमसीएच में रविवार होने की वजह से थैलेसीमिया ग्रसित बच्चे को भर्ती लेने से इनकार कर दिया गया.

धनबाद एसएनएमएमसीएच में रविवार होने की वजह से थैलेसीमिया ग्रसित बच्चे को भर्ती लेने से इनकार कर दिया गया.

Dhanbad News: रविवार को थैलेसीमिया पीड़ित बच्चे को लेकर परिवार एसएनएमएमसीएच पहुंचे थे. लेकिन ड्यूटी में तैनात डॉक्टर ने यह कह कर बच्चे को भर्ती लेने से इनकार कर दिया कि आज रविवार है और छुट्टी है. डॉक्टर के मना करने पर परिजन परेशान हो गए. परिजनों के बार-बार आग्रह के बाद भी बच्चे को भर्ती नहीं लिया गया.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- संजय गुप्ता
    धनबाद. झारखंड के बड़े सरकारी अस्पतालों में से एक धनबाद एसएनएमएमसीएच का नया कारनामा सामने आया है. अस्पताल में रविवार की छुट्टी बताकर थैलेसीमिया ग्रसित बच्चे को भर्ती लेने से इनकार कर दिया. हालांकि बाद में हो-हंगामे के बाद अस्पताल में बच्चे को भर्ती लिया गया.

    दरअसल रविवार को थैलेसीमिया पीड़ित बच्चे को लेकर परिवार एसएनएमएमसीएच पहुंचे थे. लेकिन ड्यूटी में तैनात डॉक्टर ने यह कह कर बच्चे को भर्ती लेने से इनकार कर दिया कि आज रविवार है और छुट्टी है. डॉक्टर के मना करने पर परिजन परेशान हो गए. परिजनों के बार-बार आग्रह के बाद भी बच्चे को भर्ती नहीं लिया गया.

    परिजनों ने समाजसेवी अंकित राजगढ़िया को यह बात बताई. इसके बाद राजगढ़िया अस्पताल पहुंचकर बच्चे को भर्ती करवाया. परिजनों ने बताया कि उनके बच्चे की हालत ठीक नहीं है. समय से इलाज नहीं होने पर उसकी जान भी जा सकती है. हीमोग्लोबिन मात्र 4.2 ग्राम है, जो थैलेसीमिया मरीज के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकता है.

    परिजनों के हो हंगामे के बाद जूनियर डॉक्टरों ने बच्चे को भर्ती लिया. समाजिक कार्यकर्ता अंकित राजगढ़िया ने कहा कि एसएनएमएमसीएच अस्पताल में बहुत लापरवाही बरती जाती है. रविवार होने का हवाला देकर थैलेसीमिया पीड़ित बच्चे को भर्ती नहीं लिया जाता. ये बड़ी लापरवाही है. ऐसे डॉक्टरों पर कार्रवाई होनी चाहिए. सरकार स्वास्थ्य व्यवस्था के नाम पर लाखों खर्च करती है, लेकिन इसका लाभ आमलोगों को उतना नही मिल पा रहा, जितना मिलना चाहिए.

    Tags: Dhanbad news, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर