• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Dhanbad Traffic Alert: 79 घंटे तक बंद रहेगा बैंक मोड़ फ्लाइओवर, रूट डायवर्जन को लेकर मेगा प्‍लान

Dhanbad Traffic Alert: 79 घंटे तक बंद रहेगा बैंक मोड़ फ्लाइओवर, रूट डायवर्जन को लेकर मेगा प्‍लान

Bank More Flyover: धनबाद के बैंक मोड़ फ्लाइओवर को दुरुस्‍त करने के लिए इस पर वाहनों का परिचालन 30 सितंबर से रोक दिया जाएगा. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Bank More Flyover: धनबाद के बैंक मोड़ फ्लाइओवर को दुरुस्‍त करने के लिए इस पर वाहनों का परिचालन 30 सितंबर से रोक दिया जाएगा. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Dhanbad Traffic News: धनबाद की लाइफलाइन कही जाने वाली बैंक मोड़ फ्लाइओवर का मरम्‍मत किया जाना है. इसे देखते हुए इस फ्लाइओवर पर वाहनों का परिचालन 30 सितंबर से रोक दिया जाएगा. इसे 4 अक्‍टूबर की सुबह से यातायात के लिए खोलने की संभावना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    धनबाद. झारखंड के धनबाद और पड़ोसी जिलों के लिए बड़ी खबर है. धनबाद की लाइफलाइन कही जाने वाली 49 साल पुराने बैंक मोड़ फ्लाइओवर को मरम्‍मत कार्य के लिए तकरीबन 79 घंटों तक बंद रखा जाएगा. इस दौरन इस फ्लाइओवर से वाहनों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा. ऐसे में धनबाद ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन को लेकर मेगा प्‍लान बनाया है. फ्लाइओवर बंदी के दौरान वाहनों को इसी डायवर्टेड रूट प्‍लान के तहत आना और जाना होगा. फ्लाइओवर पर जगह-जगह गड्ढे बन गए हैं और रेलिंग्‍स तक क्षतिग्रस्‍त हो चुके हैं. बता दें कि यह फ्लाइओवर धनबाद को उपनगरीय इलाकों के साथ ही अन्‍य शहरों से भी जोड़ता है.

    833 मीटर लंबा बैंक मोड़ फ्लाइओवर वर्ष 1972 में अस्तित्‍व में आया था. जानकारी के मुताबिक, इस फ्लाइओवर को 30 सितंबर से 4 अक्‍टूबर सुबह 7 बजे तक वाहनों के आवागमन के लिए बंद रखा जाएगा, ताकि मरम्‍मत कार्य को सुचारू तरीके से चलाया जा सके. इसे देखते हुए धनबाद ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन का प्‍लान बनाया है. इसके तहत जिला प्रशासन ने 20 पोस्‍ट बनाए हैं, जहां 18 मजिस्‍ट्रेट को तैनात किया गया है. इसके अलावा 52 अधिकारी और 104 पुलिसवालों को भी तैनात किया गया है.

    केजरीवाल सरकार की राह पर हेमंत सोरेन: BPL को मुफ्त पानी कनेक्‍शन, बाकी को हर महीने 5 हजार लीटर तक फ्री

    फ्लाइओवर पर ट्रैफिक बैन के तहत झरिया और सिंदरी की ओर से आने वाले और रंगाटांड़ की ओर जाने वाले वाहनों को डायवर्टेड रूट से जाना होगा. इन वाहनों को धनसर चौक से हावड़ा मोटर्स-बरमसिया हीरापुर की तरफ से जाना होगा. इसी तरह केंदुआ और पुटकी कतरास से धनबाद आने वालों को मटकुरिया चौक से धनसर चौक-हावड़ा मोटर्स-बरमसिया हीरापुर की ओर डायवर्ट किया गया है. पुलिस रिकॉर्ड को देखें तो बैंक मोड़ फ्लाइओवर से हर 10 मिनट में 2000 वाहन गुजरते हैं. ऐसे में जगह-जगह गड्ढा होने से जाम की स्थिति पैदा हो जाती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज