Home /News /jharkhand /

कम्पनी ने नहीं दिया नौकरी तो युवकों ने कर डाली बमबारी की प्लानिंग, पुलिस ने दो जिंदा बम और देशी लोडेड कट्टा किया बरामद

कम्पनी ने नहीं दिया नौकरी तो युवकों ने कर डाली बमबारी की प्लानिंग, पुलिस ने दो जिंदा बम और देशी लोडेड कट्टा किया बरामद

आउटसोर्सिंग कम्पनी ने नौकरी नहीं दी तो युवा बनाने लग गए बमबारी और गोलीबारी करने का प्लान

आउटसोर्सिंग कम्पनी ने नौकरी नहीं दी तो युवा बनाने लग गए बमबारी और गोलीबारी करने का प्लान

Dhanbad News: बरोरा पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मन्द्रा स्कूल में बम बनाया जा रहा है जिसके बाद पुलिस ने सूचना मिलते ही छापेमारी की. इस दौरान मौके से दो नाबालिगों को पुलिस ने हिरासत में लिया और थाना ले आई. पुलिस ने मौके से दो जिंदा बम, एक लोडेड देशी कट्टा सहित अन्य सामान बरामद किया है.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट-संजय गुप्ता 

धनबाद. झारखंड के युवा बेरोजगारी से इस कदर तंग आ चुके हैं कि अब वो अपराध के रास्ते पर चल पड़े हैं. धनबाद में नियोजन के बाद भी जब आउटसोर्सिंग कम्पनी ने नौकरी नहीं दी तो गुस्साए युवक ने ऐसा प्लानिंग किया कि सबके होश उड़ गए. कम्पनी के खिलाफ बेरोजगार युवाओं के अंदर इतना गुस्सा था कि वो बमबाजी और गोलीबारी कर उसे दहलाने की योजना बनाने लग गए. हालांकि पुलिस को सही समय पर सूचना मिल जाने के कारण एक बड़ी वारदात टल गई.

बरोरा पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बाघमारा थाना क्षेत्र के बेनीडीह में संचालित कोयला आउटसोर्सिंग कम्पनी में बमबाजी गोलीबारी करने की तैयारी किया जा रहा है. बरोरा थाना क्षेत्र के मन्द्रा स्कूल में बम बनाया जा रहा है. कुछ स्थानीय युवक इसे बनाने में लगे हुए हैं. पुलिस सूचना के बाद उक्त स्थान पर छापेमारी की. मौके से दो नाबालिग को पुलिस हिरासत में लेकर थाना ले आई. वहीं मौके से दो जिंदा बम,बम बनाने के समान,एक लोडेड देशी कट्टा एक जिंदा कारतूस सहित एक बाइक बरामद किया गया.

मामले को लेकर ग्रामीण एसपी रिष्मा रमेशन ने प्रेसवार्ता कर जानकारी दी. मौके पर बाघमारा एसडीपीओ निशा मुर्मू, थाना प्रभारी नीरज कुमार, एसआई उपेंद्र कुमार, शरत कुमार, मनीष महतो उपस्थित रहे. प्रेसवार्ता  कर ग्रामीण एसपी ने बताया कि अम्बे आउटसोर्सिंग कम्पनी में बमबाजी, गोलीबारी करने की योजना मन्द्रा में बनाया जा रहा था.गुप्त सूचना मिलने के बाद छापेमारी कर दो नाबालिग लड़के को मौके से गिरफ्तार किया गया. साथ ही दो जिंदा बम, बम बनाने के समान,एक लोडेड देशी कट्टा एक जिंदा कारतूस सहित एक बाइक बरामद किया गया.

ग्रामीण एसपी ने कहा कि इस काम को अंजाम देने में अन्य तीन लोग भी शामिल थे लेकिन वे लोग भागने में सफल हो गया. दोनों गिरफ्तार नबालिग ने पूछताछ में स्वीकार किया कि बरोरा थाना क्षेत्र के बाइक लूट तथा बोकारो जिला के झरिया ओपी क्षेत्र के दामोदा कोलयरी में बमबाजी कांड को अंजाम दिया था. नाबालिगों को कोर्ट में प्रस्तुत करने के बाद बाल सुधार गृह भेजा जाएगा.

Tags: Crime News, Jharkhand news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर