लाइव टीवी

धनबाद: बाघमारा Quarantine Centre में नाश्ते में सूखा चूड़ा दिए जाने पर मजदूरों ने ​किया हंगामा
Dhanbad News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: May 22, 2020, 12:59 PM IST
धनबाद: बाघमारा Quarantine Centre में नाश्ते में सूखा चूड़ा दिए जाने पर मजदूरों ने ​किया हंगामा
प्रतीकात्मक तस्वीर

धनबाद जिले में स्थित बाघमारा कॉलेज (Baghmara College) स्थित क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Centre) में मजदूरों ने नाश्ते में सूखा चूड़ा दिए जाने पर ​जमकर हंगामा मचाया. यहां करीब 86 मजदूर क्वारंटाइन पर हैं.

  • Share this:
धनबाद. झारखंड में धनबाद के बाघमारा कॉलेज क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Centre) में प्रवासी मजदूरों (Migrant Workers) ने आज सुबह जमकर हंगामा किया. ये प्रवासी मजदूर पिछले तीन दिनों से नाश्ते में सूखा चूड़ा दिए जाने से नाराज हैं. मजदूर खराब खाना दिए जाने के कारण क्रोध से भरे हुए हैं. इसी कारण मजदूरों ने नाश्ता फेंक (Breakfast) दिया. इस घटना के बाद ब्लॉक प्रशासन काफी परेशान हो गया है. मजदूरों ने जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और अपना विरोध जताया है. बहुत से क्वारंटाइन सेंटरों की लगातार शिकायतें आ रही है कि यहां मजदूरों को बहुत खराब स्तर का खाना दिया जा रहा है. मजदूरों के लगातार शिकायत करने पर भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

अलग-अलग क्वारंटाइन सेंटरों से भी खाने की आ रही शिकायतें

सोशल मीडिया पर देश के अलग-अलग जगहों से मजदूरों के क्वारंटाइन सेंटरों पर खराब खाने की शिकायत की फोटो और वीडियो देखने को मिल रही हे.मजदूर अपनी थाली के खाने की निम्न क्वालिटी दिखाकर शिकायत करते हुए नजर आ रहे हैं. बहुत से लोगों का यह भी कहना है कि इन प्रवासी मजदूरों को जो भी मिल रहा है उन्हें खा लेना चाहिए. राज्य सरकारें इस स्तर पर विफल दिखाई दे रही हैं. वे इन प्रवासी मजदूरों को न ा​तो सही मायने में आने जाने का साधन मुहैया करवा पा रही हैं और न ही इन क्वारंटाइन सेंटरों में स्तरीय भोजन उपलब्ध करा पा रही हैं. इन हालातों में इनका गुस्सा फूटना स्वाभाविक है.



सोशल डिस्टेंस तक का नही रखा जा रहा ख्याल



इन क्वारंटाइन सेंटरों में लोगों की संख्या इतनी बढ़ गई है कि सोशल डिस्टेन्सिंग का ख्याल भी नहीं रखा जा रहा है. बाघमारा कॉलेज स्थित इस क्वारंटाइन सेंटर में 76 प्रवासी मजदूरों को रखा गया है जिस कारण लोगों में आपसी दूरी रख पाना सम्भव नहीं हो पा रहा है.

बोकारो में कोरोना के 5 नए मामले आए सामने

झारखंड के बोकारो में कोरोना वायरस के आज 5 नए मरीज सामने आए हैं. इन नए पांच मरीज के मिलने के बाद राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 308 हो गई है. यह जानाकरी झारखंड के स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने दी.

ये भी पढ़ें: बोकारो में मिले पांच नए Corona positive, राज्य में 308 हुई संख्या

Covid-19 चेक पोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मी ने युवती से किया रेप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 12:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading