होम /न्यूज /झारखंड /धनबाद की रेखा मिश्रा नर्तकी सुधाचंद्रण जैसी हैं, यू-ट्यूब चैनल one leg dancer के हैं लाखों सब्सक्राइबर

धनबाद की रेखा मिश्रा नर्तकी सुधाचंद्रण जैसी हैं, यू-ट्यूब चैनल one leg dancer के हैं लाखों सब्सक्राइबर

Dhanbad Dancer Rekha Mishra: रेखा ने हाल ही में एसएसएलएनटी महिला कॉलेज धनबाद से स्नातक की पढ़ाई पूरी की है. बचपन से डां ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : मो. इकराम

धनबाद. आपको फिल्मी एक्ट्रेस सुधाचंद्रण याद हैं? अरे वही, जो फिल्म नाचे मयूरी के लीड रोल में थीं. ध्यान होगा कि यह फिल्म पैर से अपाहिज एक स्त्री के नृत्य कौशल पर बनी थी. ऐसी ही एक दूसरी सितारा हैं सुरभित कौर. एक दुर्घटना के बाद सुरभित का एक पांव डॉक्टरों ने हटा दिया. पर सुरभित ने हिम्मत जुटाई और डांस में खुद को झोंक दिया. बाद के दिनों में कई डांस शोज में इन्होंने अपना जलवा बिखेरा भी. ऐसी ही एक डांसर हाल के दिनों में सुर्खियों में आई हैं. नाम है रेखा मिश्रा.

बता दें कि रेखा मिश्रा धनबाद के बलियापुर स्थित शीतलपुर की रहनेवाली हैं. रेखा मिश्रा की कहानी सुधाचंद्रण या सुरभित कौर से अलग नहीं है. दुर्घटना के बाद हिम्मत और लगन की मिसाल हैं रेखा मिश्रा. एक सड़क हादसे में इन्होंने अपना एक पैर गवां दिया. इस हादसे के बाद हताश होने के बजाय एक पैर से ही उन्होंने डांस करना शुरू किया. लय में आते ही यूट्यूब पर one leg dancer चैन शुरू किया. इस यूट्यूब चैलन ने इन्हें लोकप्रियता के सोपान पर पहुंचा दिया. आज रेखा मिश्रा के यू-ट्यूब चैनल one leg dancer के 8 लाख सब्सक्राइबर हैं.

रेखा ने हाल ही में एसएसएलएनटी महिला कॉलेज धनबाद से स्नातक की पढ़ाई पूरी की है. बचपन से डांस का शौक रखने वाली रेखा साल 2014 में पश्चिम बंगाल में सड़क हादसे का शिकार हो गई थीं. इस हादसे में वे गंभीर रूप से घायल हुई थीं. रेखा की जान बचाने के लिए डॉक्टरों को उनका दायां पैर काटना पड़ा. इसके बाद वह कई दिनों तक बेड पर रहीं. इस दौरान डांस से दूर होती चली गईं.

रेखा ने News18 Local को बताया कि पैर के ऑपरेशन के बाद बैशाखी के सहारे खड़ा हुईं तो लगा एक बार फिर से डांस किया जा सकता है. हालांकि अब डांस करना उतना आसान नहीं था. लेकिन जुनून की वजह से धीरे-धीरे कोशिश की और एक पैर से डांस करने लगीं. फिर यूट्यूब पर चैनल बनाकर अपने डांस का वीडियो अपलोड करने लगीं. इनके डांस वीडियो को लोग पंसद करने लगे. फिलहाल यूट्यूब पर करीब 8 लाख सब्सक्राइबर जुड़ चुके हैं.

रेखा ने बताया कि जिला प्रशासन ने उनसे रोबोटिक पैर लगाने का वादा किया है. लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी कोई मदद नहीं मिली है. उन्हें जिला प्रशासन से काफी उम्मीद है. उनका सपना डांस के रियलिटी शो में जाने का है. रेखा ने लोगों से अपने यूट्यूब चैलन one leg dancer को सब्सक्राइबर करने की अपील की है.

Tags: Dance videos, Dhanbad news, Jharkhand news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें