VIDEO: पीएमसीएच में मरीजों को भूखे रखकर ऑपरेशन करना भूल जा रहे डॉक्टर
Dhanbad News in Hindi

धनबाद के पीएमसीएच में मरीजों को भूखे रखकर भी डॉक्टर ऑपरेशन करना भूल जा रहे हैं या समय समाप्त होने की बात कहकर अपनी क्लीनिक में चले जा रहे हैं.

  • Share this:
धनबाद के पीएमसीएच अस्पताल में अक्सर दवा और इंजेक्शन के अभाव में मरीज परेशान रहते हैं, मगर इस बार एक डॉक्टर की हरकत से मरीज परेशान हो रहे हैं. यह डॉक्टर साहब अक्सर मरीजों को ऑपरेशन करने के लिए बुलाते तो हैं, तारीख भी तय करते हैं मगर भूल जाते हैं या ऑपरेशन करने का समय नहीं दे पाते. घटना के अनुसार जोड़ापोखर निवासी 50 वर्षीय तारिका खातून को गॉलब्लाडर में 15मिमी का स्टोन था. 15 जुलाई से पीएमसीएच में भर्ती है. मंगलवार को उनका ऑपरेशन होना था. डॉ ए के बर्णवाल ने सोमवार की रात से कुछ खाने से मना कर दिया. मंगलवार की सुबह 9 बजे से महिला ऑपरेशन के कपड़े पहन कर ऑपरेशन थिएटर के बाहर 6 घंटे बाहर बैठी रही.

भूखे रहकर ऑपरेशन के लिए इंतजार करते रह गए मरीज


अपने क्लीनिक के लिए निकल गए डॉक्टर साहब 



डॉक्टर से जब 2 बजे परिजनों ने पूछा कि ऑपरेशन क्यों नहीं किया गया तो उन्होंने कहा कि मेरा टाइम खत्म हो गया. सिर्फ तारिका खातून ही ऐसे मरीज़ नहीं थीं. ऐसे मरीज़ और भी थे जिन्हें भूखे पेट 6 घंटे बैठाया गया. मंगलवार को जिन मरीजों का ऑपरेशन करना था उन्हें सोमवार रात से ही भूखे रहने की हिदायत दी गई. पानी तक पीने से मना किया गया. मरीज को बुलाया भी गया और ऑपरेशन वाले पोशाक पहना कर सुबह से ही बैठा दिया गया. घंटो बाद नर्स ने बोला कि आपका नंबर आएगा तो आपको बुलाया जाएगा. मगर मरीज़ों के भूखे प्यासे दिन निकल गए और इन मरीजों का नंबर नहीं आया. पूछने पर बताया गया डॉक्टर साहब अपने क्लीनिक के लिए निकल गए हैं. अब ऑपरेशन गुरुवार को होगा. यह मामला सिर्फ 1 दिन का नहीं है. इस डॉक्टर साहब के साथ पहले भी इस प्रकार की मामला होता रहा है.
झारखंड के स्वास्थ्य सचिव तक पहुंची शिकायत

एक सामाजिक कार्यकर्ता अंकित राजगढ़िया ने पूरे मामले की शिकायत पीएमसीएच के अधीक्षक और झारखंड के स्वास्थ्य सचिव से किया. जब इस मामले की लिखित शिकायत पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ एचके सिंह के पास गई तो उन्होंने पूरे मामले की जांच बात कही. उन्होंने कहा कि संबंधित डॉक्टर से जवाब तलब किया गया है, उन्होंने ऑफ द रिकॉर्ड बताया कि उस डॉक्टर की कई बार शिकायत मिली है. वे लोग भी इस डॉक्टर साहब से परेशान हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज