Home /News /jharkhand /

धनबाद में डायरिया का कहर, 3 दर्जन अस्‍पताल में भर्ती, 150 लोगों को दी गई खुराक

धनबाद में डायरिया का कहर, 3 दर्जन अस्‍पताल में भर्ती, 150 लोगों को दी गई खुराक

Dhanbad Diarrhoea Latest Updates: धनबाद में बड़ी संख्‍या में डायरिया के मरीजों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Dhanbad Diarrhoea Latest Updates: धनबाद में बड़ी संख्‍या में डायरिया के मरीजों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Dhanbad Health News: डॉक्‍टरों ने बताया कि दूषित पानी के सेवन और गंदगी के कारण लोग डायरिया की चपेट में आ रहे हैं. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम ने लोगों से स्‍वच्‍छ पेयजल और साफ-सफाई पर विशेष ध्‍यान रखने की अपील की है. जिला स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के विशेषज्ञ प्रभावित इलाकों का दौरा कर जांच कर रहे हैं. इस दौरान प्रभावितों को दवाई भी वितरित की जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

    संजय गुप्‍ता

    धनबाद. झारखंड के धनबाद जिले में डायरिया का प्रकोप फैलता ही जा रहा है. हालात चिंताजनक स्थिति में पहुंच चुके हैं. डायरिया से ग्रसित 3 दर्जन से अधिक लोगों को निजी अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है, जबकि जिला स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने 150 लोगों को डायरिया की खुराक दी है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम ने प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने की भी बात कही है. डायरिया के फैलते प्रकोप से इलाके में दहशत का माहौल है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग भी लगातार बढ़ते मरीजों को देखकर सकते में है.

    जानकारी के अनुसार, धनबाद जिले के कतरास, छाताबाद 10 नंबर, लकड़का और कतरास हटिया सहित लोयाबाद में दर्जन भर लोगों के डायरिया ग्रसित होने से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. डायरिया से पीड़ित मरीज कतरास इलाके के संजीवनी अस्पताल, निचीतपुर क्लीनिक समेत अन्य निजी अस्पतालों में अपना इलाज करवा रहे हैं. इलाके में बड़ी तादाद में डायरिया के मरीज होने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग के डॉ. स्वतंत्र कुमार छाताबाद 10 नंबर पहुंचे और पीड़ित मरीजों की जांच पड़ताल की. यहां लगभग 150 लोगों को डायरिया की खुराक दी गई है.

    Big News: पुल बना रही कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी के भुगतान में डेढ़ करोड़ की गड़बड़ी, बैंक अकाउंट फ्रीज

     सोमवार को डायरिया पीड़ित लगभग दर्जन भर लोग कतरास के संजीवनी अस्पताल एवं निचितपुर अस्पताल में भर्ती हैं. संजीवनी अस्पताल में छाताबाद 10 नंबर के अजय कुमार भुइयां (26 वर्ष) और नीलम कुमारी (22 वर्ष) इलाजरत हैं. निचितपुर क्लीनिक में लोयाबाद बांसजोड़ा की मंजू देवी (45 वर्ष), छाताबाद की पूजा देवी (24 वर्ष), कतरास बाजार हटिया के विक्की खिटक (32 वर्ष) समेत ढाई साल की बच्ची लक्ष्मी कुमारी भर्ती है.

    डॉक्टर स्वतंत्र कुमार ने बताया कि दूषित पानी का प्रयोग तथा साफ-सफाई में लापरवाही के कारण लोग डायरिया ग्रस्‍त हुए हैं. लोगों से अपील है कि लोग साफ पानी और स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें. बाघमारा के स्वास्थ्य चिकित्सा प्रभारी पदाधिकारी डॉ. मनीष कुमार की सूचना के बाद प्रभावित क्षेत्र में टीम पहुंच कर लोगों की जांच की थी. जिला स्वास्थ्य की टीम प्रभावित क्षेत्र में स्वास्थ्य जांच करेगी.

    Tags: Dhanbad news, Health News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर