कोहरे के कारण 10 घंटे देर से चल रही हैं ट्रेनें, शनिवार से झारखंड में और बढ़ेगी ठंड
Dhanbad News in Hindi

कोहरे के कारण 10 घंटे देर से चल रही हैं ट्रेनें, शनिवार से झारखंड में और बढ़ेगी ठंड
ठंड और कोहरे के कारण धनबाद रेलमंडल में 10 घंटे देर से ट्रेनें चल रही हैं.

धनबाद स्टेशन मास्टर रत्नेश कुमार ने बताया कि गुरुवार को जोधपुर-हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस 10 घंटे देर से पहुंची. कुछ ट्रेनों को कैंसिल भी किया गया. शुक्रवार को भी तीन ट्रेनें रद्द रहेंगी.

  • Share this:
धनबाद. धनबाद रेलमंडल (Dhanbad Railway Division) में ठंड (Cold) और कोहरे (Fog) की वजह से ज्यादातर ट्रेनें लेट (Train Late) से चल रही हैं. धनबाद पहुंचने वाली लंबी दूरी की ट्रेनें पांच से दस घंटे के विलंब से चल रही हैं. इन ट्रेनों में राजधानी एक्सप्रेस भी शामिल हैं. इससे यात्रियों (Passengers) को काफी परेशानी हो रही है. ट्रेनों के इंतजार में यात्रियों को घंटों स्टेशन पर गुजारना पड़ा रहा है. कोहरे की वजह से गुरुवार को कई ट्रेनें रद्द रहीं.

धनबाद स्टेशन मास्टर रत्नेश कुमार ने बताया कि गुरुवार को जोधपुर-हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस 10 घंटे देर से पहुंची. कुछ ट्रेनों को कैंसिल भी किया गया. शुक्रवार को भी तीन ट्रेनें रद्द रहेंगी. उन्होंने बताया कि ट्रेनों के परिचालन से संबंधित कोई भी जानकारी यात्री 139 पर कॉल करके प्राप्त कर सकते हैं. बतौर स्टेशन मास्टर कोहरे के कारण ट्रेनों की ये स्थिति अभी जारी रहेगी. परिचालन सामान्य होने में समय लगेगा.

रेलयात्रियों के अलावा धनबाद में आमलोग भी ठंड से परेशान है. बुधवार रात हुई बारिश के चलते ठंड और शीतलहर बढ़ गई है. इससे सबसे ज्यादा रिक्शा- ठेला चलाने वाले और दैनिक मजदूरी करने वालों की परेशानी बढ़ी हुई है.



इधर, रांची में भी बुधवार रात हुई बारिश ने ठंड बढ़ा दी है. कनकनी ने लोगों को घरों में दुबके रहने पर मजबूर कर दिया है. रांची मौसम विज्ञान केन्द्र के वैज्ञानिक सतीश चन्द्र मंडल ने कहा कि शुक्रवार से आसमान साफ हो जाएगा. लेकिन रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. जिससे शनिवार से राजधानीवासियों को और ठंड एहसास होगा. हालांकि दिन में धूप जरूर निकलेगी.
खूंटी जिले में भी बुधवार रात बारिश हुई. जिसका असर गुरुवार को जनजीवन पर देखने को मिला. बढ़ी ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा लेते नजर आए.

रिपोर्ट- विभाष चंद्र

ये भी पढ़ें- नष्ट की जा रही हैं महत्वपूर्ण संचिकाएं, मुख्य सचिव को पत्र लिखकर सरयू ने लगाया बड़ा आरोप, बचाने की गुहार

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज