• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • धनबाद: झुंड से बिछड़े दो हाथियों ने जंगल में मशरूम चुनने गई महिला को कूचकर मार डाला

धनबाद: झुंड से बिछड़े दो हाथियों ने जंगल में मशरूम चुनने गई महिला को कूचकर मार डाला

मृतका जंगल में मशरूम चुनने गई थी.

मृतका जंगल में मशरूम चुनने गई थी.

Dhanbad News: तोपचांची रेंजर अजय कुमार मंजुल ने बताया कि 22 हाथियों के झुंड में 17 गिरिडीह जिले में प्रवेश कर गए हैं. पांच हाथी दो गुट में बंटकर टुंडी व तोपचांची रेंज में मौजूद हैं. इसी में से एक गुट ने घटना को अंजाम दिया है.

  • Share this:
    रिपोर्ट- संजय गुप्ता

    धनबाद. धनबाद जिले के मनियाडीह थानाक्षेत्र के पलमा कुल्ही जंगल में मशरूम चुनने गये ग्रामीणों पर झुंड से बिछड़े दो हाथियों ने हमला कर दिया. इस हमले में हाथियों में एक महिला को कूचकर मार डाला. वन विभाग की टीम ने काफी मशक्कत के बाद महिला का शव जंगल से बरामद किया.

    जानकारी के अनुसार शुक्रवार को लगभग 11 बजे पलमा गांव के कुछ ग्रामीण मशरूम चुनने के लिए जंगल गये थे. इसी दौरान दो हाथियों ने ग्रामीणों पर हमला कर दिया. गांववाले अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे. सभी भागकर गांव पहुंच गये. लेकिन बिनी लाल बेसरा की 50 वर्षीय पत्नी फुकु मंझियान घर नहीं पहुंची. लगभग तीन घंटे बीत जाने के बाद जब वह घर नहीं आई, तो ग्रामीण खोजने निकले. ग्रामीणों ने वन विभाग को भी इसके बारे में जानकारी दी. वन विभाग की टीम और ग्रामीणों ने चार घंटे की मशक्कत के बाद शाम को फुकु मंझियानी की लाश बरामद की.

    घटना के बाद से पहाड़ की तलहटी में बसे गांव के ग्रामीण रतजगा करने को विवश हैं. अभी दो हाथी पारसबनी व तीन हाथी पलमा बस्ती कुल्ही जंगल में मौजूद हैं.

    तोपचांची रेंजर अजय कुमार मंजुल ने बताया कि 22 हाथियों के झुंड में 17 गिरिडीह जिले में प्रवेश कर गए हैं. पांच हाथी दो गुट में बंटकर टुंडी व तोपचांची रेंज में मौजूद हैं. इसी में से एक गुट ने घटना को अंजाम दिया है. मृतका के परिजनों को 25 हजार मुआवजे के तौर पर दिया गया है.

    टुंडी रेंजर विनोद ठाकुर ने कहा कि दो हाथी टुंडी रेंज के पारसबनी व तीन हाथियों के पलमा बस्ती कुल्ही जंगल में होने के संकेत मिले हैं. दोनों रेंज की तरफ से 30 प्रशिक्षित मशालची इन स्थानों के आसपास कैंप किए हुए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज