Home /News /jharkhand /

engineer trapped on 100 feet high pole overnight hydraulics saved life in morning jhnj

रातभर 100 फीट ऊंचे पोल पर फंसा रहा इंजीनियर, सुबह हाइड्रोलिक ने बचाई जान

रांची से हाइड्रोलिक मंगवाकर इंजीनियर को पोल से नीचे उतारा गया.

रांची से हाइड्रोलिक मंगवाकर इंजीनियर को पोल से नीचे उतारा गया.

Dhanbad News: जिस हाइड्रोलिक से इंजीनियर को लाइट लगाने के लिए बिजली के पोल के ऊपर भेजा गया. वह हाइड्रोलिक वाहन अचानक खराब हो गया. जिसके बाद इंजीनियर रातभर 100 फीट ऊंचे पोल के ऊपर फंसा रहा.

रिपोर्ट- संजय गुप्ता

धनबाद. झारखंड के धनबाद में आइआइटी-आइएसएम स्टेडियम में लाइट लगाने के दौरान इंजीनियर रातभर करीब 100 फीट ऊंचे बिजली के पोल पर फंसा रहा. दरअसल जिस हाइड्रोलिक से इंजीनियर को लाइट लगाने के लिए बिजली पोल के ऊपर भेजा गया. वह हाइड्रोलिक वाहन अचानक खराब हो गया. जिसके बाद इंजीनियर रातभर पोल के ऊपर फंसा रहा.

स्टेडियम में लाइट लगाने वाले ठेकेदार और उनके लोगों के द्वारा इंजीनियर को उतारने का काफी प्रयास किया गया. लेकिन सफल नहीं हुए. बाद में धनबाद अग्निशमन विभाग से संपर्क साधा गया. फायर ब्रिगेड की टीम देर रात मौके पर पहुंची. लेकिन साधन के अभाव में इंजीनियर को उतार नहीं पाये. बाद में रांची फायर ब्रिगेड से संपर्क साधा गया. सुबह रांची से हाइड्रोलिक धनबाद पहुंचा. जिसके बाद इंजीनियर को नीचे उतारा गया.

फायर ब्रिगेड पदाधिकारी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि इंजीनियर के बिजली के पोल पर फंस जाने की सूचना के बाद देर रात धनबाद फायर ब्रिगेड की टीम आइएसएम स्टेडियम पहुंची. लेकिन अधिक ऊंचाई होने के कारण टीम इंजीनियर को नीचे उतार नहीं पाई. इसके बाद फायर विभाग ने धनबाद एसएसपी संजीव कुमार को मामले की जानकारी दी. एसएसपी ने स्टेट फायर अधिकारी से संपर्क किया. जिसके बाद रांची से हाइड्रोलिक प्लेटफार्म भेजा गया. सुबह इंजीनियर को सुरक्षित पोल से नीचे उतारा गया.

Tags: Dhanbad news, Jharkhand news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर