Home /News /jharkhand /

धनबाद के इस पार्क में गलती से भी नहीं फटकते हैं परिवारवाले, कारण पढ़ें यहां

धनबाद के इस पार्क में गलती से भी नहीं फटकते हैं परिवारवाले, कारण पढ़ें यहां

पार्क में अश्लील हरकत

पार्क में अश्लील हरकत

नोडल पदाधिकारी चंद्रभूषण प्रसाद ने बताया कि डीडीसी के स्तर से पार्क की समीक्षा की गई है. काफी खामियां सामने आयी हैं.

    धनबाद में लोगों के मनोरंजन, बच्चों के खेलने-कूदने और बुजुर्गों की चहलकदमी के लिए बिरसा मुंडा पार्क बनाया गया. लेकिन आज यह पार्क प्रेमी जोड़ों की अश्लील हरकत का अड्डा बन गया है. पार्क में जगह-जगह आपत्तिजनक सामान पड़े हुए मिलते हैं.

    यह पार्क जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के अधीन आता है. जिसकी चाहरदीवारी के अंदर होने वाली अश्लील हरकतों के दो वीडियो हाल में सामने आए. इसके अलावा पार्क परिसर में जहां-तहां आपत्तिजनक सामान बिखरे हुआ देखे जा सकते हैं. एेसे में यहां की व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं. सवाल है कि पार्क में लगे सीसीटीवी कैमरे काम करते भी हैं या नहीं? तैनात सुरक्षा प्रहरी इसको रोकते क्यों नहीं?

    पिछले दिनों बिरसा मुंडा पार्क कमेटी की बैठक उपविकास आयुक्त शशि रंजन की अध्यक्षता में हुई थी. बैठक में पार्क संचालन में बरती जा रही अनियमितता का बड़ा खुलासा हुआ. संचालक द्वारा डुप्लीकेट टिकट की बिक्री की जा रही थी. नकली टिकट बेचकर संचालक ने विभाग को लाखों का चुना लगाया. इसके अलावा पार्क के अधिकांश झूले टूट चुके हैं. फूल के उद्यानों की भी हालत ठीक नहीं है.

     

    वर्तमान में पार्क का संचालन कोलफिल्ड कॉटेज नामक संस्था कर रही है. पार्क में गड़बड़ी की बात सामने आते ही संचालक को ऑडिट रिपोर्ट देने का आदेश दिया गया है. लेकिन संचालक विभाग के इस आदेश पर ध्यान तक नहीं दिया. बता दें कि नवंबर 2017 से पूर्व पार्क का संचालन सीधे तौर पर जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के द्वारा होता था. इसके बाद निविदा के माध्यम से पार्क को कोलफिल्ड कॉटेज नामक संस्था को दिया गया.

    नोडल पदाधिकारी चंद्रभूषण प्रसाद ने बताया कि डीडीसी के स्तर से पार्क की समीक्षा की गई है. काफी खामियां सामने आयी हैं. समीक्षा की प्रोसिडिंग तैयार की जा रही है. जल्द ही पार्क की स्थिति पर निर्णय लेकर संचालक के खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाएगी.

    (अभिषेक कुमार की रिपोर्ट) 

    ये भी पढ़ें- अस्पताल के पोर्टिको में दिखा कूड़ा तो CM ने खुद उठाकर डस्टबिन में डाला

    IIT कानपुर में SC-ST उत्पीड़न मामला, धनबाद IIT के प्रोफेसर राजीव शेखर हुए डिमोट

     

    Tags: Dhanbad news, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर