धनबाद में गैस सिलेंडर ब्लास्ट से सब्जी मंडी में लगी भीषण आग, 30 दुकानें जलकर खाक, लाखों के नुकसान की आशंका

आग से 30 से 40 लाख के नुकसान का अनुमान लगाया गया है.

आग से 30 से 40 लाख के नुकसान का अनुमान लगाया गया है.

Fire in Dhanbad: स्थानीय लोगों ने बताया कि धमाके की आवाज से पहले ऐसा लगा कि कोई बम फोड़ रहा है, लेकिन थोड़ी ही देर में जब सब्जी बाजार से आग की लपटें आसमान छूने लगी, तो सच्चाई का पता चला.

  • Share this:
धनबाद. झारखंड के धनबाद में सोमवार शाम भीषण आग (Fire) लग गई. स्टील गेट सब्जी मंडी में देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया और पूरे बाजार को अपनी चपेट में ले लिया. इस आग में 30 दुकानें जलकर राख हो गईं. मौके पर पहुंची दमकल की पांच गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाई. जानकारी के मुताबिक आग गैस सिलेंडर फटने से लगी. और देखते-देखते विकराल रूप ले ली.

सोमवार शाम को सरायढेला का स्टील गेट इलाका एक के बाद एक धमाकों से दहल उठा. स्थानीय लोगों ने बताया कि धमाके की आवाज से पहले ऐसा लगा कि कोई बम फोड़ रहा है, लेकिन थोड़ी ही देर में जब सब्जी बाजार से आग की लपटें आसमान छूने लगी, तो सच्चाई का पता चला.

दरअसल सब्जी मंडी में ही गैस सिलेंडर की दो-तीन अवैध दुकानें थीं. अगलगी की शुरुआत एक गैस सिलेंडर में आग लगने से हुई. फिर आग की चपेट में आने से अन्य गैस सिलेंडर में भी विस्फोट हो गये, जिससे आग ने भयानक रूप ले लिया.

अग्निशमन पदाधिकारी सुरेंद्र यादव ने बताया कि जब दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी थीं, उसी दौरान गैस सिलेंडरों में कई धमाके हुए. इस घटना में 30 से 40 लाख रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया गया है.
घटना से होली के रंग में भंग पड़ गया. आग लगने की सूचना पाकर दुकानदार दौड़ते हुए मौक पर पहुंचे. लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. दुकानदारों ने भी अपने स्तर से आग बुझाने का प्रयास किया. आंखों के सामने उम्रभर की कमाई को जलते देख मौके पर चीख-पुकार मच गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज