• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Dhanbad Judge Murder : रांची की फॉरेंसिक टीम ने लिये फिंगरप्रिंट, पोस्टमार्टम में मिले चोट के निशान

Dhanbad Judge Murder : रांची की फॉरेंसिक टीम ने लिये फिंगरप्रिंट, पोस्टमार्टम में मिले चोट के निशान

रांची से धनबाद पहुंची फॉरेंसिक टीम ने जज हत्याकांड में जांच की.

रांची से धनबाद पहुंची फॉरेंसिक टीम ने जज हत्याकांड में जांच की.

jharkhand judge murder : पांच सदस्यीय फॉरेंसिक टीम ने धनबाद पहुंचकर ज़िला जज की हत्या के घटनास्थल पर जांच पड़ताल की. मौका ए वारदात की ब्रेकेटिंग की गई. वहीं, मृतक जज की पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने गंभीर चोटों की पुष्टि की.

  • Share this:

    संजय गुप्ता
    धनबाद. ज़िला सत्र न्यायाधीश-अष्टम उत्तम आनंद की हत्या के मामले में जांच के लिए रांची से पांच सदस्यों वाली फॉरेंसिक टीम धनबाद पहुंची. घटनास्थल का मुआयना कर फॉरेंसिक टीम ने कुछ चीज़ें इकट्ठी कर लीं. साथ ही, हत्या में इस्तेमाल किए गए ऑटो का जायज़ा लेते हुए उससे फिंगर प्रिंट भी इकट्ठे किए गए हैं. हालांकि इस जांच के बारे में पुलिस ने अभी डिटेल्स आधिकारिक तौर पर ​नहीं दिए हैं. वहीं, आनंद की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सर में गंभीर चोटों के निशान मिलने से पुलिस के केस में मदद मिलना तय है.

    धनबाद स्थित रणधीर वर्मा चौक के पास बुधवार सुबह ऑटो ने जज आनंद को टक्कर मारी थी. इस घटना के बाद इलाज के दौरान एसएनएमएमसीएच अस्पताल में आनंद की मौत हो गई थी. सीसीटीवी फुटेज से इस वारदात के हत्या होने का अंदेशा हुआ था और इसके बाद पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही ऑटो भी बरामद किया था. पुलिस के मुताबिक आरोपी अपने बयान में हत्या करने की बात स्वीकार कर चुके हैं.

    ये भी पढ़ें : Dhanbad Judge Murder : पुलिस ने बनाई नई SIT, धारा 302 में FIR, CID करेगी जांच में मदद

    jharkhand news, dhanbad murder case, jharkhand murder case, judge murder case, झारखंड न्यूज़, धनबाद हत्याकांड, धनबाद जज हत्याकांड, झारखंड हत्याकांड

    फॉरेंसिक जांच के दौरान मौका ए वारदात की ब्रेकेटिंग की गई.

    कैसे हुई फॉरेंसिक जांच?
    इस मामले में हाई कोर्ट के सख्त रुख के साथ ही पुलिस विभाग ने भी तेज़ी दिखाई है. दो बार एसआईटी बनाने के साथ ही सीआईडी और फॉरेंसिक टीमों की मदद भी जांच में ली जा रही है. गुरुवार को रांची से पांच सदस्यीय फोरेंसिक टीम ने धनबाद पहुंचकर घटनास्थल का बारीकी से मुआयना लिया. सिटी एसपी आर रामकुमार, एएसपी मनोज स्वर्गीयार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे. इससे पहले, बुधवार को मामले की जांच करने डीआईजी बोकारो धनबाद पहुंचे थे.

    ये भी पढ़ें : Dhanbad Judge Murder: दो गिरफ्तार, प्रेस कॉन्फ्रेंस में SSP नहीं दे पाए सवालों के जवाब

    गोरतलब है कि इस मामले में पुलिस ने धारा 302 के तहत मुकदमा गुरुवार को दर्ज कर लिया था. गिरिडीह से वारदात में इस्तेमाल ऑटो बरामद किया गया था. इधर, हाई कोर्ट ने इस केस में नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए साफ तौर पर कहा था कि अगर जांच में कोताही बरती गई तो केस सीबीआई को सौंपा जाएगा. यह भी याद रखें कि इस मामले में मृतक जज का परिवार सीबीआई जांच की मांग कर चुका है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज