धनबाद: 84 साल के पूर्व वामपंथी सांसद एके राय का निधन

धनबाद के सेंट्रल अस्पताल में पूर्व सांसद एके राय (अरुण कुमार राय) का रविवार को निधन हो गया. एके राय 84 साल के थे और उनकी तबीयत काफी दिनों से खराब चल रही थी.

News18 Jharkhand
Updated: July 21, 2019, 1:28 PM IST
धनबाद: 84 साल के पूर्व वामपंथी सांसद एके राय का निधन
धनबाद: 84 साल के पूर्व वामपंथी सांसद एके राय का निधन (फाइल फोटो)
News18 Jharkhand
Updated: July 21, 2019, 1:28 PM IST
झारखंड के धनबाद जिले में पूर्व सांसद एके राय (अरुण कुमार राय) का रविवार को निधन हो गया. एके राय की तबीयत काफी दिनों से खराब रह रही थी. वही तबीयत ज्यादा खराब होने के कारण उन्हें बीते 8 जुलाई को धनबाद के केंद्रीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहीं आज उन्होंने अस्पताल में आखिरी सांसें लीं. बता दें कि 84 साल के एके राय मजदूरों के नेता के रूप में जाने जाते थे.

कौन थे एके राय?

आपको बता दें कि धनबाद से 3 बार सांसद रहने के साथ ही एके राय सिंदरी विधानसभा क्षेत्र से 3 बार विधायक भी रह चुके थे. मालूम हो कि बुखार हाेने की स्थिति में एके राय को 8 जुलाई काे सेंट्रल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन तबीयत में सुधार नहीं होने के कारण उनकी स्थिति बिगड़ती चली गई और रविवार को उन्होंने दम तोड़ दिया.

शनिवार को उनसे मिलने पहुंचे थे झारखंड के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी

जब वो अस्पताल में भर्ती थे, तब शनिवार को उनसे मिलने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी और समरेश सिंह पहुंचे थे. दोनों नेताओं ने एके राय की तबीयत के बारे में डॉक्टरों से जानकारी भी ली थी. एके राय से मिलने वालाें में पूर्व विधायक आनंद महताे, हारू रजवार समेत कई अन्य लाेग शामिल थे.

मार्क्सवादी समन्वय समिति (मासस) के संस्थापक एके राय पहली बार सन् 1977 में धनबाद से बतौर निर्दलीय चुनाव लड़े थे और सांसद बने थे. उन्हें जनता पार्टी का समर्थन प्राप्त था, जिसमें जेपी लहर का फायदा भी मिला. वे सन् 1980 व 1989 के लोकसभा चुनावों में भी विजयी रहे थे.

ये भी पढ़ें:- गोलियों से थर्राया धनबाद, तीन छात्रों को मारी गोली 
Loading...

ये भी पढ़ें: रिम्स में लालू यादव से मिले बेटे तेजस्वी, लिया आशीर्वाद
First published: July 21, 2019, 1:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...