Dhanbad News: सौतेले पिता की नफरत ने बना दिया कातिल, पहले माता-पिता और भाई की हत्‍या, फिर खुद किया सुसाइड

पुलिस ने गुत्‍थी सुलझाने के लिए फॉरेंसिक जांच का सहारा लिया है. (सांकेतिक फोटो)

Dhanbad Crime News: धनबाद के धनसार थाना क्षेत्र के एक युवक ने अपने सौतेले पिता के साथ मां और 9 साल के छोटे भाई की हत्‍या करने के बाद खुद भी सुसाइड कर लिया है. इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है.

  • Share this:
धनबाद. झारखंड के धनबाद के धनसार थाना क्षेत्र (Dhansar police station) में दिल दहला देने वाली घटना को अंजाम दिया गया. एक ही परिवार के चार लोगों के शव (Dead Body) कमरे में मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है. वहीं, सूचना पाकर पुलिस घटनास्थल पहुंचकर जांच में जुट गई है. पुलिस (Dhanbad Police) की शुरुआती जांच में पता चला है कि धनसार थाना क्षेत्र के गांधीनगर में सौतेले बेटे ने अपने माता-पिता और भाई की हत्या कर खुद भी खुदकुशी कर ली.

बहरहाल, सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस इस घटना की गुत्‍थी सुलझाने का प्रयास कर रही है. दरअसल 18 साल के राहुल कुमार की अपने पिता वीरेन्द्र कुमार (48 वर्षीय) से बनती नहीं थी और इसका कारण वीरेंद्र उसका सौतेला पिता था. अक्सर पिता और बेटे में विवाद होता रहता था.

सौतेले पिता को ठिकाने लगाने के लिए उठाया कदम
बेटे की नफरत अपने सौतेले पिता के प्रति इतनी अधिक बढ़ गई कि उसने न सिर्फ खुद का जीवन खत्‍म कर दिया बल्कि पिता के साथ मां और भाई को भी मार डाला. बता दें कि सोमवार की सुबह कमरे से खून की धार लोगों को जब बाहर निकलती दिखाई दी, तो सबसे पहले स्थानीय पुलिस को सूचना दी. वहीं, यह बात आग की तरह क्षेत्र में फेल गया. पुलिस जब कमरे के अंदर घुसी तो तीन शव जमीन पर और एक शव पलंग पर मिला. जमीन पर वीरेंद्र (48), मीना देवी (45) और रोहित कुमार (9) के शव पड़े थे. जबकि पलंग पर बड़े पुत्र राहुल कुमार का शव था. पुलिस के मुताबिक, राहुल कुमार के माता-पिता के साथ छोटे भाई के पेट पर चाकू घोंपने का गहरा जख्म देखा गया. वहीं, राहुल की गर्दन पर रेतने का निशान पाया गया. पुलिस अपनी शुरुआती जांच में अंदाजा लगा रही है कि तीनों की हत्या करने के बाद राहुल सुसाइड किया होगा.

इसके अलावा पुलिस ने फोरेंसिक टीम को बुलाकर जांच कराने की बात कही है, तो चारो शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की. इस दौरान पता चला कि मीणा देवी ने पहले पति के मौत के बाद दूसरी शादी वीरेंद्र कुमार से 15 साल पहले की थी, लेकिन राहुल उसके पहले पति का बेटा था. इसी वजह से वीरेंद्र को राहुल अच्‍छा नहीं लगता था और आए दिन पिता और बेटे के बीच विवाद होता रहता था.

धनबाद के एसएसपी असीम विक्रांत मिंज ने बताया कि सौतेले बेटे राहुल कुमार पर पुलिस को शक है कि उसने ही धारदार हथियार से पिता, मां और सौतेले भाई की हत्या की है. साथ ही उसने खुद भी अपना गला रेत कर सुसाइड कर लिया है. मौके से दो खंजर मिलने के साथ दूध मिला है, जिसे जब्‍त कर फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जा रहा है. वहीं पुलिस इस मामले की कई एंगल से जांच कर रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.