Home /News /jharkhand /

धनबाद: साइबर अपराधियों को पकड़ने के लिए झारखंड पहुंची गुजरात पुलिस, 2 को किया गिरफ्तार, 3 टीमें कर रही हैं जांच

धनबाद: साइबर अपराधियों को पकड़ने के लिए झारखंड पहुंची गुजरात पुलिस, 2 को किया गिरफ्तार, 3 टीमें कर रही हैं जांच

गुजरात पुलिस ने झारखंड से 2 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

गुजरात पुलिस ने झारखंड से 2 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

Cyber Fraud: गुजरात पुलिस ने धनबाद थाना क्षेत्र से दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि गुजरात पुलिस की तीन टीमें धनबाद के अलग-अलग थाना क्षेत्र में साइबर अपराधियों की तलाश को लेकर छापेमारी कर रही है.

    संजय गुप्ता 

    धनबाद. झारखंड के धनबाद जिले से बड़ी खबर आ रही है. दरअसल गुजरात पुलिस साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) की तलाश में झारखंड के धनबाद जिले में पहुंची हुई है. मिली जानकारी के अनुसार गुजरात पुलिस (Gujarat Police) ने धनबाद पुलिस की मदद से धनबाद थाना क्षेत्र के दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि गुजरात पुलिस की तीन टीमें धनबाद के अलग-अलग थाना क्षेत्र में साइबर अपराधियों की तलाश को लेकर छापेमारी कर रही है. गिरफ्तार दोनों साइबर अपराधी सदर थाना क्षेत्र के दामोदरपुर के रहने वाले हैं. फिलहाल दोनों को धनबाद सदर थाना में रखा गया है. गुजरात पुलिस दोनों गिरफ्तार साइबर अपराधियों को ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ गुजरात लेकर जाएगी.

    बताया जाता है कि नवंबर महीने में गुजरात के पाटन में साइबर अपराध का एक मामला दर्ज किया गया था. गुजरात पुलिस मामले की जांच कर रही थी और इसी दौरान इस साइबर अपराध के तार धनबाद से जुड़े पाये गए. जिसके बाद गुजरात पुलिस ने धनबाद पुलिस से मामले को लेकर किया किया.

    गुजरत पुलिस की टीम ने झारखंड पुलिस के सहयोग से इस मामले से जुड़े दो साइबर अपराधियों को छापेमारी कर दामोदरपुर से गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि मामले को लेकर तीन टीम बनाई गई हैं, जो जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र में छापेमारी कर रही है. में साइबर अपराधी की तलाश को लेकर एक टीम निरसा क्षेत्र पहुची है, जहां लगातार छापेमारी की जा रही है. हालांकि, इस पूरे मामले पर धनबाद पुलिस खुलकर कुछ भी कहने से बच रही है.

    बता दें, जामताड़ा, देवघर के बाद धनबाद जिले में भी साइबर अपराधी इन दिनों काफी सक्रिय हो गए हैं. ये अपराधी लोगों से किसी तरह एटीएम,आधार नंबर, बैंक अकाउंट नंबर आदि जानकारी लेकर लोगों के साथ ठगी करते हैं. अपराधी अधिकारी बनाकर और कुछ एप के जरिये लोगों के बैंक खाते से रकम उड़ा लेते हैं. ऐसे में गुजरात पुलिस भी साइबर आराधियों की तलाश में झारखंड पहुंची है.

    Tags: Cyber Fraud, Dhanbad news, Gujarat news, Gujarat Police, Jharkhand news, Jharkhand Police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर