बीजेपी विधायक के खिलाफ एकजुट हुए हार्डकोक कारोबारी, कहा- बंद कर देंगे भट्ठा पर नहीं देंगे रंगदारी
Dhanbad News in Hindi

आईसीए के मुताबिक अगर 31 दिसंबर तक मामले का निष्पादन नहीं किया गया, तो जिले में स्थित करीब सवा सौ हार्डकोक भट्ठों को एक साथ एक जनवरी से बंद कर चाबी सरकार को सौंप दी जाएगी.

  • Share this:
झारखंड के धनबाद में इंडस्ट्रीज एंड कामर्स एसोसिएशन की कार्यकारिणी की सोमवार को आपात बैठक आईसीए सभागार में हुई. इसमें हार्डकोक व्यवसायियों की संस्था आईसीए ने कहा कि कोल भट्ठा हमेशा के लिए बंद करना मंजूर है, लेकिन बाघमारा के भाजपा विधायक ढुल्लू महतो के आगे नहीं झुकेंगे. किसी भी हाल में अब लोडिंग चार्ज के नाम पर रंगदारी नहीं देंगे.

आईसीए के मुताबिक अगर 31 दिसंबर तक मामले का निष्पादन नहीं किया गया, तो जिले में स्थित करीब सवा सौ हार्डकोक भट्ठों को एक साथ एक जनवरी से बंद कर चाबी सरकार को सौंप दी जाएगी. बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो के प्रभाव वाले बीसीसीएल के एरिया 01 से 05 तक में हार्डकोक व्यवसायी कोयला के डीओ ऑफर का उठाव आगे भी नहीं करेंगे.

आईसीए के अध्यक्ष बीएन सिंह ने अब तक मामले में किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं करने को लेकर बीसीसीएल प्रबंधन और जिला प्रशासन पर भी खूब बरसे. इधर धनबाद जिला परिषद सदस्य सह जेपीडीए प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने इंडस्ट्रीज एंड कामर्स एसोसिएशन की लड़ाई में अपने तरफ से पूरा समर्थन देते हुए कहा कि रंगदारी का विरोध कोयला उठाव बंद करने के बजाय चालू रखते हुए माफिया व रंगदार से डटकर मुकाबला करने से होगा.



बता दें कि कतरास क्षेत्र में कोयला लोडिंग की पुरानी दर 650 ₹ प्रति टन की जगह 1250 ₹ प्रति टन देने को डीओ धारक तैयार नहीं हैं. डीओ धारक इसे रंगदारी टैक्स बता रहे हैं जबकि दूसरा पक्ष इसे मजदूरी बता रहा है. इंडस्ट्रीज एंड कामर्स एसोसिएशन ने भाजपा के विधायक ढुल्लू महतो पर रंगदारों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है. इस कारण लोडिंग नहीं हो रही है.
(अभिषेक कुमार की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- VIDEO : धनबाद रेलवे स्‍टेशन पर बाल-बाल बचा चलती ट्रेन से कूदने वाला यात्री

आग लील गई तीन किसानों की साल भर की मेहनत, राख हुआ एक हजार बोझा धान

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज