Home /News /jharkhand /

प्रकृति की विचित्र रचना: सिर मगरमच्छ और धड़ मछली का, मछुआरे के जाल में फंसा अजीबो-गरीब जीव

प्रकृति की विचित्र रचना: सिर मगरमच्छ और धड़ मछली का, मछुआरे के जाल में फंसा अजीबो-गरीब जीव

इस अजीबो-गरीब मछली का नाम ग्रामीणों ने क्रोकोडाइल फिश रख दिया है.

इस अजीबो-गरीब मछली का नाम ग्रामीणों ने क्रोकोडाइल फिश रख दिया है.

Dhanbad News: इस अजीबो-गरीब मछली का शरीर सामान्य मछली से अलग है. इसका मुंह मगरमच्छ जैसा है, जबकि शरीर सामान्य मछली की तरह. इसके शरीर में धारियां भी मगरमच्छ की तरह ही हैं. इसे देखने के लिए बड़ी संख्‍या में लोग आ रहे हैं.

    संजय गुप्ता
    धनबाद. झारखंड के धनबाद एक मछली चर्चा का विषय बन गई है. इसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से पहुंच रहे हैं. इस अजीबो-गरीब मछली का शरीर सामान्य मछली से अलग है. इसका मुंह मगरमच्छ जैसा है, जबकि शरीर सामान्य मछली की तरह. इसके शरीर में धारियां भी मगरमच्छ की तरह ही है. यह मछली जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है.

    धनबाद जिले के गोविंदपुर प्रखंड के अमरपुर पंचायत के अमलाटांड़ गांव में हर दिन की तरह एक मछुआरा मछली मार रहा था. इसी दौरान यह मछली उसके जाल में फंस गई. मछुआरे ने जब इसे पानी से बाहर निकाला तो मछली को देखकर चकित रह गया. मछुआरे ने गांववालों को इस मछली के बारे में बताया. देखते ही देखते यह खबर जंगल की आग की तरफ फैल गई. इलाके के लोग इस मछली को देखने पहुंच रहे हैं. फिलहाल यह मछली जिंदा है. मछुआरे उसे संभाल कर रखा है.

    ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने अपने जीवन में ऐसी मछली पहले कभी नहीं देखी है. गांववालों में इस विचित्र मछली को लेकर कई तरह की चर्चाएं हैं. इन सबके बीच दूर-दूर से लोग इस मछली को देखने पहुंच रहे हैं. ग्रामीणों ने इसका नाम क्रोकोडाइल फिश रख दिया है.

    Tags: Dhanbad news, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर