बिरसा मुंडा संग्रहालय के लिए धनबाद में भी एकत्र की पवित्र मिट्टी
Dhanbad News in Hindi

बिरसा मुंडा संग्रहालय के लिए धनबाद में भी एकत्र की पवित्र मिट्टी
बिरसा मुंडा संग्रहालय के लिए एकत्र की गई पवित्र मिट्टी

रांची में बनने वाले ऐतिहासिक बिरसा मुंडा संग्रहालय के लिए शनिवार को धनबाद के सभी प्रखण्ड से पवित्र मिट्टी एकत्र की गई. इस मिट्टी से भगवान बिरसा मुंडा के साथ झारखंड के स्वतंत्रता सेनानियों और वीर सपूतों को श्रद्धांजलि देने का प्रयास राज्य सरकार के द्वारा किया जा रहा है.

  • Share this:
बिरसा मुंडा संग्रहालय के लिए धनबाद में भी मिट्टी एकत्र की गई, जो रांची भेजी जाएगी. रांची में बनने वाले ऐतिहासिक बिरसा मुंडा संग्रहालय के लिए शनिवार को धनबाद के सभी प्रखण्ड से पवित्र मिट्टी एकत्र की गई. इस मिट्टी से भगवान बिरसा मुंडा के साथ झारखंड के स्वतंत्रता सेनानियों और वीर सपूतों को श्रद्धांजलि देने का प्रयास राज्य सरकार के द्वारा किया जा रहा है.

इसी क्रम में धनबाद टाउन हॉल में सभी प्रखंड कार्यालय और जिले के सभी राजस्व ग्रामों में मिट्टी संग्रह कायर्क्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर सांसद पीएन सिंह, मेयर चंद्र शेखर अग्रवाल सहित जिले में कला संस्कृति से जुड़े कई लोग उपस्थित रहे. कार्यक्रम में सांसद, मेयर के अलावा जिले के कई पदाधिकारियों ने बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी. कला-संस्कृति से जुड़े संथाली लोगों ने ढोलक और मांदर की थाप पर नृत्य प्रस्तुत किया.

यह भी पढ़ें - लोकसभा चुनाव से पहले लालू ने जेल से लिखा समर्थकों के नाम खत, कहा- आप हैं तो मैं हूं




यह भी पढ़ें - देवघर की वादियों से प्रभावित हुए बॉलीवुड कलाकार, इस गांव में कर रहे हैं फिल्म की शूटिंग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading