धनबाद में पत्नी और 1 साल की बेटी की हत्या कर पति ने लगाई फांसी, घर में अक्सर होता था झगड़ा
Dhanbad News in Hindi

धनबाद में पत्नी और 1 साल की बेटी की हत्या कर पति ने लगाई फांसी, घर में अक्सर होता था झगड़ा
नाबालिग बच्ची अपनी मां के साथ नानी के यहां रह रही थी. यह परिवार उत्तर प्रदेश के बनारस क्षेत्र का रहने वाला है. सांकेतिक तस्वीर

मृतक शहादत का उसकी पत्नी से अक्सर झगड़ा होता रहता था. ऐसी आशंका है कि शहादत ने पहले अपनी पत्नी और 13 महीने की बेटी की हत्या (Murder) कर दी, फिर खुद फंदे से झूलकर आत्महत्या (Suicide) कर ली.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
धनबाद. (Dhanbad) जोड़ापोखर थानाक्षेत्र में रविवार को दिलदहला देने वाला मामला सामने आया. जोड़ापोखर के बरारी एक नंबर क्षेत्र में एक ही घर से तीन लोगों के शव मिले. मृतकों की पहचान शहादत, उसकी पत्नी और बेटी के रूप में हुई. पत्नी और बेटी के शव खून से सने पाए गए, जबकि शहादत का शव फंदे से झूलता पाया गया. पुलिस (Police) के मुताबिक घटना दो-तीन पहले की है. शव के दुर्गंध से आसपास के लोगों को संदेह हुआ, तो लोगों ने इसके बारे पुलिस को खबर दी. पुलिस ने घर खोलकर देखा, तो पति-पत्नी और बच्चे मृत पाये गये.

पति-पत्नी में अक्सर होता था झगड़ा 

घटना के विषय में बताया गया कि मृतक शहादत का उसकी पत्नी से अक्सर झगड़ा होता रहता था. ऐसी आशंका जतायी गई है कि शहादत ने पहले अपनी पत्नी और 13 महीने की बेटी की हत्या कर दी, फिर खुद फंदे से झूलकर आत्महत्या कर ली. शहादत के पिता पहले टाटा कोलियरी में कार्यरत थे, जो अब रिटायर हो चुके हैं. वहीं मृतक शहादत खुद दैनिक मजदूरी करता था. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.



घटना दो-तीन पहले की 



स्थानीय लोगों ने बताया कि घर से निकल रही बदबू के कारण आसपास के लोगो परेशान थे. जिसके बाद कुछ लोगों ने दीवार से झांककर देखा, तो पूरे आंगन में खून के छींटे पड़े हुए थे. किसी अनहोनी की आशंका पर लोगों ने फौरन इसकी सूचना जोड़ापोखर थाने को दी. पुलिस दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी, तो अंदर का नजारा हैरान करने वाला था.

जोड़ापोखर थानाप्रभारी ने बताया कि शवों को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि ये घटना दो-तीन दिन पूर्व की है, क्योंकि शव काफी सड़ चुके हैं. उनसे काफी बदबू आ रही है. पुलिस के मुताबिक मृतकों में 30 वर्षीय शहादत, 25 वर्षीय पत्नी अफसाना और 13 महीने बेटी खुशबू शामिल है.

सिटी एसपी ने भी छानबीन की 

घटना की सूचना पर सिंदरी एसडीपीओ अजित कुमार सिंन्हा और सिटी एसपी आर कुमार भी मौके पर पहुंचे. सिन्दरी एसडीपीओ ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा है कि शहादत ने पत्नी और बेटी की हत्या कर खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद घटना का खुलासा हो पाएगा. घटना के पीछे के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

इनपुट- दिलीप कुमार

ये भी पढ़ें- सरायकेला में पुलिस मुखबिर बताकर नक्सलियों ने पति-पत्नी को उतारा मौत के घाट
First published: May 25, 2020, 11:14 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading