IIT-ISM के छात्रों को मिला लाखों का पैकेज, लंदन की कंपनी इस कंपनी ने दिया 90 लाख का ऑफर

कोरोना के इस दौर में भी धनबाद आईआईटी- आईएसएम का क्रेज बड़ी कंपनियों में देखा जा रहा है.

IIT-ISM Dhanbad: ब्लूमबर्ग लंदन कम्पनी ने यहां के दो छात्रों को सेलेक्ट किया है. जिसमें से एक छात्र को 90 लाख तथा दूसरे छात्र को 81 लाख का पैकेज मिला है. 11 स्टूडेंट्स को गूगल इंडिया ने 54.57 लाख का पैकेज दिया है.

  • Share this:
    संजय गुप्ता.

    धनबाद. कोरोना महामारी (Corona) के चलते पूरे विश्व में अर्थव्यवस्था को जोरदार झटका लगा है. लेकिन अभी भी बड़ी कंपनियां लाखों के पैकेज पर कर्मचारियों को रख रही हैं. धनबाद के आईआईटी-आइएसएम (IIT-ISM Dhanbad) के प्रति कम्पनियों की दिलचस्पी इस बार भी देखने को मिली. यहां के छात्रों को लाखों का पैकेज दिया गया है.

    आईआईटी आइएसएम के वाइस चेयरमैन करियर एंड प्लेसमेंट डॉ पंकज जैन का कहना है कि संस्थान अपने बेहतर टीचिंग के लिये भारत ही नहीं पूरी दुनिया में विख्यात है. यहां पढ़ाई करने वाले छात्र- छात्राओं को कम्पनियां पढ़ाई के दौरान ही बड़ा पैकेज ऑफर करती हैं. इस समय कोरोना महामारी है. बावजूद इसके विभिन्न कम्पनियों ने संस्थान के प्रति अपनी दिलचस्पी दिखाई है. इस बार भी बड़ा पैकेज छात्रों को दिया गया है. लाखों का पैकेज छात्रों को दिया जा रहा है. कम्पनियां ऑफ कैम्पस और ऑन कैम्पस छात्रों का सेलेक्शन किया है.

    जानकारी के मुताबिक ब्लूमबर्ग लंदन कम्पनी ने यहां के दो छात्रों को सेलेक्ट किया है. जिसमें से एक छात्र को 90 लाख तथा दूसरे छात्र को 81 लाख का पैकेज मिला है. 11 स्टूडेंट्स को गूगल इंडिया ने 54.57 लाख का पैकेज दिया है. बाइट डांस में एक स्टूडेंट का सेलेक्शन हुआ है, जिसे 66.18 लाख का पैकेज मिला है. माइक्रोसॉफ्ट ने 45 लाख के पैकेज पर 34 स्टूडेंट्स का सेलेक्शन किया है. जापान की कंपनी लिंकविज ने एक स्टूडेंट को 40 लाख का पैकेज दिया है. उड़ान ने 35 लाख का पैकज 3 स्टूडेंट्स को दिया है. सेल्सफोर्स नाम की कंपनी से 34 लाख के पैकेज पर 5 स्टूडेंट्स को हायर किया है.

    एमेजॉन इंडिया ने 31.97 लाख का पैकेज 21 स्टूडेंट्स को दिया है. मनी फारवर्ड ने 31.71 लाख का पैकेज 2 स्टूडेंट्स को दिया है. शॉ कंपनी ने 47.25 लाख का पैकेज एक स्टूडेंट को दिया है. कुवैत की ऑयल कंपनी ने 35.48 लाख का पैकेज एक स्टूडेंट को दिया है. गेमस्क्राफ्ट ने एक स्टूडेंट को 35 लाख का पैकेज दिया है. गोल्डमैन ने 31.5 लाख का पैकेज 13 स्टूडेंट्स को दिया है. कोडनेशन ने 3 स्टूडेंट्स को 31 लाख का पैकेज दिया है. 4 स्टूडेंट्स को 29.24 लाख का पैकेज एरिस्टा नेटवर्क ने दिया है. ओर्केल इंडिया ने 11 स्टूडेंट्स को 27.51 लाख का पैकेज दिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.