झरिया में मिनी गन फैक्ट्री से भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद, 5 गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक हथियार निर्माण के लिए मुंगेर के कारीगरों का इस्तेमाल किया जाता था. अवैध हथियारों की तैयारी यहां कोलियरी क्षेत्र में होती थी.पुलिस को घर में एक तहखाना भी मिला, जिसमें कारखाना चल रहा था.

अभिषेक कुमार | News18 Jharkhand
Updated: March 17, 2019, 12:03 AM IST
झरिया में मिनी गन फैक्ट्री से भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद, 5 गिरफ्तार
तहखाने में हथियारों का कारखाना
अभिषेक कुमार | News18 Jharkhand
Updated: March 17, 2019, 12:03 AM IST
धनबाद के झरिया थाना क्षेत्र के हामिद नगर में गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है. जानकारी के अनुसार पुलिस को पिछले कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि झरिया के हामिद नगर में भारी मात्रा में हथियारों का निर्माण किया जा रहा है. पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शनिवार की शाम छापेमारी की. इसमें भारी मात्रा में देशी पिस्तौल, निर्मित व अर्धनिर्मित हथियार बरामद किए गए हैं. वहीं मौके से सरगना समेत कुल 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया. गन फैक्ट्री का सरगना झरिया का शब्बीर नामक व्यक्ति बताया जा रहा है, जो मुंगेर में हथियार बनाने का काम करता था.

पुलिस के मुताबिक हथियार निर्माण के लिए मुंगेर के कारीगरों का इस्तेमाल किया जाता था. अवैध हथियारों की तैयारी यहां कोलियरी क्षेत्र में होती थी.पुलिस को घर में एक तहखाना भी मिला, जिसमें कारखाना चल रहा था. एसएसपी किशोर कौशल को मिली गुप्त सूचना के बाद उनकी एसओजी की टीम ने शनिवार रात छापा मार कर गन कारखाना का खुलासा किया.

छापेमारी एसएसपी किशोर कौशल के नेतृत्व में की गई. इसमें उनकी एसओजी की टीम के साथ डीएसपी लॉ एंड आर्डर, एसडीपीओ सिंदरी प्रमोद केशरी, झरिया इंस्पेक्टर रणधीर सिंह समेत भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद थे. छापेमारी के बाद एसएसपी ने न्यूज़ 18 को बताया कि पुलिस की धनबाद में लोकसभा चुनाव पूर्व यह एक बड़ी सफलता है. इसमें अभी कई और लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा.




यह भी पढ़ें - रामगढ़ में पीएलएफआई के 5 नक्सली गिरफ्तार, आगजनी व अपहरण के मामलों में थी तलाश

यह भी देखें - VIDEO : पुलवामा के शहीदों को समर्पित रक्तदान शिविर का आयोजन
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...