बेहोशी की हालत में कैंसर मरीज को PMCH के ICU में चूहों ने कुतरा

धनबाद के पाटलिपुत्र मेडिकल कॉलेज के इंटेसिव केयर यूनिट (ICU) में भर्ती कैंसर पेशेंट 78 वर्षीय मरीज शमीम मल्लिक को रातभर चूहे काटते रहे. बेहोश होने के कारण उन्‍हें इसका पता नहीं चल सका.

News18 Jharkhand
Updated: August 1, 2019, 10:13 AM IST
बेहोशी की हालत में कैंसर मरीज को PMCH के ICU में चूहों ने कुतरा
धनबाद: बेहोशी की हालत में कैंसर पेशेंट को PMCH के ICU में चूहों ने कुतरा
News18 Jharkhand
Updated: August 1, 2019, 10:13 AM IST
झारखंड में एक अस्‍पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है. धनबाद जिले में पाटलिपुत्र मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (PMCH) के इंटेसिव केयर यूनिट (ICU) में एडमिट कैंसर के मरीज 78 वर्षीय शमीम मल्लिक को रातभर चूहों ने कुतरा. कैंसर पेशेंट शमीम मल्लिक धनबाद के झरिया के रहने वाले हैं. जब चूहे उन्हें काट रहे थे, तब वह बेहोश थे. जानलेवा लापरवाही का आलम यह रहा कि मरीज के दोनों पैरों और अन्य अंगों से खून बहता रहा, लेकिन वार्ड के स्टाफ और नर्स सोते रहे.

नर्स व डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप
जब परिवार वाले मरीज शमीम का कपड़ा बदलने गए, तो कई जगहों से बहते खून को देखकर वे दंग रह गए. मरीज के कपड़े जब खोले गए तो शरीर पर चूहों के कुतरने के कई निशान मिले. मरीज के परिवार वालों ने इस पूरे मामले की शिकायत सीनियर डॉक्टर से की है. परिजनों की शिकायत के बाद शमीम मलिक को टिटनेस का इंजेक्शन लगाया गया. परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि ICU में चूहे घूमते रहते हैं, लेकिन उसे देखने वाला कोई नहीं है. चूहे मरीजों पर हमला कर रहे हैं और ICU के स्टाफ सोते रहते हैं.

'चूहे मरीज को कुतरते रहे, किसी ने नहीं ली सुध'

परिजनों का आरोप है कि रातभर चूहे मरीज को कुतरते रहे और किसी ने मरीज की सुध तक नहीं ली. उन्‍होंने कहा कि वार्ड के स्टाफ और नर्स ने मरीज का सही तरीके से ध्यान नहीं रखा. मामले में अस्पताल के अधीक्षक डाॅ. एचके सिंह का कहना है कि बुधवार काे आईसीयू समेत आसपास की गंदगी की सफाई कराई गई थी. उनकी मानें तो वार्ड में चूहे नहीं आए.

कैंसर मरीज-cancer
धनबाद PMCH के ICU में चूहों ने बेहोशी की हालत में कैंसर पेशेंट को काट दिया (फाइल फोटो)


परिजनाें ने बनाया वाॅर्ड में चूहों की मौजूदगी का वीडियाे
Loading...

अस्पताल प्रबंधन आईसीयू में चूहों की मौजूदगी की बात खारिज न कर दे, इसलिए मरीज के परिजनों ने इसे लेकर एक वीडियो भी बनाया है. वीडियाे में पास वाले बेड पर माैजूद मरीज के एक थैले में चूहा घुसा हुआ दिख रहा है. थैला हिलाने के बाद चूहा निकला और बेड के पास दुबक गया.

ये भी पढ़ें:- गिरिडीह: गांव की छोरी को मिलेगा ब्रिटेन का अवार्ड 

ये भी पढ़ें:- बोकारो के शंकर फ्रांस की इस प्रतियोगिता में लेंगे हिस्सा
First published: August 1, 2019, 9:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...