लाइव टीवी

बाघमारा सीट से पराजित हुए कांग्रेस के जलेश्वर महतो बोले- 'जनता के फैसले को स्वीकार करता हूं'

News18 Jharkhand
Updated: December 24, 2019, 9:52 AM IST
बाघमारा सीट से पराजित हुए कांग्रेस के जलेश्वर महतो बोले- 'जनता के फैसले को स्वीकार करता हूं'
जलेश्वर महतो

जलेश्वर महतो (Jaleshwar mahto) ने कहा कि भले ही परिणाम उनके पक्ष में नहीं आया, लेकिन इस बार जनता ने रघुवर सरकार (Raghubar Government) के खिलाफ जनादेश दिया है. लिहाजा, वे जनता के फैसले को स्वीकार करते हैं.

  • Share this:
धनबाद. झारखंड (Jharkhand) में धनबाद (Dhanbad) जिले के बाघमारा (Baghmara) विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी सह पूर्व मंत्री जलेश्वर महतो कांटे की टक्कर में बीजेपी (BJP) प्रत्याशी ढुल्लू महतो से 800 वोटों से हारने के बाद भी ज्यादा दुखी नजर नहीं आए.

जलेश्वर महतो ने कहा कि भले ही परिणाम उनके पक्ष में नहीं आया, लेकिन इस बार जनता ने रघुवर सरकार के खिलाफ जनादेश दिया है. ऐसे में वे जनता के फैसले को स्वीकार करते हैं. आपको बता दें कि आखिर के तीन घंटे के बिलंब के बाद जलेश्वर महतो करीब 800 मतों से बीजेपी प्रत्याशी ढुल्लू महतो से पराजित हो गए थे.

उन्होंने कहा कि झारखंड में बीजेपी ने जो काम किया है, उसके खिलाफ में ये जनादेश है. जलेश्वर महतो ने कहा कि झारखंड में महागठबंधन जीती है, जिसकी उन्हें खुशी है. साथ ही इससे बीजेपी और रघुवर दास के खिलाफ जनता का आक्रोश भी देखने को मिला. जनता ने झारखंड से बीजेपी का सफाया कर दिया है.

गौरतलब है कि झारखंड की जनता ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) गठबंधन को प्रदेश की सत्ता की चाबी सौंप दी है. यह भी तय है कि सूबे के अगले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) होंगे. वहीं नतीजे सामने आने के बाद सोमवार शाम को सीएम रघुवर दास ने राजभवन जाकर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

ये भी पढ़े:- BJP की हार पर बोली कांग्रेस- जनता ने CAA और NRC के खिलाफ जताया आक्रोश

ये भी पढ़े:- Jharkhand Verdict: क्रिसमस के बाद शपथ ले सकते हैं हेमंत सोरेन, जानें कैसी होगी नई कैबिनेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 24, 2019, 9:52 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर